पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60201.56-0.91 %
  • NIFTY18020.7-0.51 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47943-0.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61414-0.3 %

संतकबीरनगर में लोकायुक्त टीम के सामने हुई मारपीट:सोशल एक्टिविस्ट ने दो अधिकारियों पर लगाया था घोटाले का आरोप, जांच करने आई टीम के सामने हुआ बवाल

संतकबीरनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीम के सामने ही भिड़े दोनों पक्ष। - Money Bhaskar
टीम के सामने ही भिड़े दोनों पक्ष।

संतकबीरनगर के मेहदावल नगर पंचायत में करोड़ों के घोटाले और आय से अधिक संपत्ति के मामले की जांच करने लोक आयुक्त की टीम पहुंची। टीम के सामने ही दो पक्ष भिड़ गए। दोनों पक्षों में जमकर नोक झोंक और हाथापाई हुई। वहीं एसडीएम और एडीएम पूरी घटना को देखते रहे।

वित्तीय और राजस्व घोटाले का लगाया आरोप

मेंहदावल नगर पंचायत की वर्तमान चेयरमेन प्रमिला जायसवाल और उनके पति पूर्व चेयरमैन मोतीलाल जायसवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। मेहदावल के रहने वाले अनुराग त्रिपाठी नामक समाजसेवी ने आय से अधिक संपत्ति रखने और विकास कार्यों में वित्तीय और राजस्व घोटाले का आरोप लगाया है।

3 सदस्यों की टीम आई थी

जिसके बाद लोकायुक्त ने डीएम को पत्र भेजकर टीम बनाकर जांच के बाद रिपोर्ट भेजने का आदेश दिया था। जांच के लिए 3 सदस्य की टीम गठित की गई। जिसमें पीडब्ल्यूडी बस्ती के अधीक्षण अभियंता भूपेश मणि त्रिपाठी और संतकबीरनगर के एडीएम मनोज कुमार सिंह के साथ ही जिले के कोषागार जगनारायण को शामिल किया गया था।

रिपोर्ट लोक आयुक्त को भेजी जाएगी

शिकायतकर्ता ने बताया था कि वर्तमान चेयरमेन और उनके पति पूर्व चेयरमेन मोती जायसवाल ने सरकार के 60 से 70 करोड़ रुपए का घोटाला किया है। मामले की जांच करने पहुंची टीम के सामने ही मुक्तिधाम में दोनों पक्षो में जमकर नोकझोंक और हाथापाई हुई।

जांच टीम के अध्यक्ष एडीएम मनोज सिंह ने बताया की पूरे मामले की जांच की गई है। जिसकी रिपोर्ट लोक आयुक्त को भेजी जाएगी।

खबरें और भी हैं...