पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60481.07-0.45 %
  • NIFTY18048.45-0.36 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47943-0.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61414-0.3 %

संतकबीरनगर में विकास कार्यों की जांच करने पहुंची टीम:प्रधान पर लगा है सरकारी धन के गबन का आरोप, समर्थकों ने किया विरोध प्रदर्शन

संतकबीरनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संतकबीरनगर में विकास कार्यों की जांच करने पहुंची टीम का ग्रामीणों के साथ हुआ विवाद। - Money Bhaskar
संतकबीरनगर में विकास कार्यों की जांच करने पहुंची टीम का ग्रामीणों के साथ हुआ विवाद।

संतकबीरनगर में गांव में विकास कार्यों में घोटाले की जानकारी मिलने पर जांच टीम पहुंची थी। वहां ग्रामीणों ने टीम के सामने जमकर हंगामा किया है। किसी ने डीएम को शिकायती पत्र देकर ग्राम प्रधान पर काम में अनियमितता व सरकारी पैसों के गबन का आरोप लगाया था। जिसके लिए टीम को भेजा गया था। जिनके सामने ही ग्राम प्रधान के समर्थकों ने नारेबाजी करना शुरू कर दिया।

2 सदस्यीय टीम से डीएम ने मांगी रिपोर्ट

जिले के सेमरियावां ब्लाक के बिगरामीर में गांव निवासी अफरोज अहमद ने डीएम को पत्र देकर ग्राम प्रधान पर विकास कार्यों में अनियमितता तथा सरकारी धन के गबन का आरोप लगाया था। जिस पर डीएम ने दो सदस्यीय जांच टीम गठित कर जांच रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था।

17 बिंदुओं पर टीम ने की जांच, मिली कमियां

गांव में जांच टीम पहुंची। तो 17 बिंदुओं पर जांच की है। तथा स्थलीय निरीक्षण किया। जिसमें कई बिंदुओं पर कमियां उजागर हुई। जिला समाज कल्याण अधिकारी महेन्द्र कुमार ने बताया कि कुछ बिंदुओं पर कमियां मिली हैं। जिसकी रिपोर्ट डीएम को दी जाएगी।

प्रधान बोला- मुझसे करना चाहते हैं अवैध वसूली

प्रधान अब्दुल हक ने बताया कि यह सब चुनावी रंजिश में हो रहा है। विपक्षी सिर्फ आरोप लगा कर उनको बदनाम करना चाहते हैं। उनसे जांच के‌ नाम पर अवैध वसूली करना चाहते हैं। शिकायतकर्ता अफरोज अहमद ने बताया कि प्रधान का आरोप निराधार है। उन्होंने विकास कार्यों के नाम पर भारी गोलमाल किया है।

खबरें और भी हैं...