पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60364.83-0.64 %
  • NIFTY18053.85-0.33 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47943-0.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61414-0.3 %

संतकबीरनगर में हर्ष फायरिंग से सचेत कर रही पुलिस:संतकबीरनगर में हर्ष फायरिंग से सचेत कर रही पुलिस,गांव-गांव लगा रही चौपाल

संतकबीरनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर से लेकर हर गांव-गांव पहुंचकर पुलिस लोगों को जागरूक करते हुए सचेत कर रही है।  - Money Bhaskar
शहर से लेकर हर गांव-गांव पहुंचकर पुलिस लोगों को जागरूक करते हुए सचेत कर रही है। 

शादी-विवाह आदि के अवसर पर हर्ष फायरिंग के दौरान घटित होने वाली घटनाओं की रोकथाम के लिए पुलिस ने अभियान शुरू किया है। आपको बता दें बीते दिनों जिले के महुली थाना क्षेत्र के ग्राम कर्री में शादी समारोह के दौरान हुई हर्ष फायरिंग के दौरान एक युवक की मौत होने के बाद से पुलिस महकमा जाग गया है। अब शहर से लेकर हर गांव-गांव पहुंचकर पुलिस लोगों को जागरूक करते हुए सचेत कर रही है।

पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शादी विवाह एवं लग्न मूहूर्त होने से शहर से लेकर गांव तक शादियों-बारातियों में जनपद व आस-पास के जनपद से आने वाले लोग अति उत्साह में अपने साथ लाइसेंसी शस्त्रों का शस्त्र प्रदर्शन करते हुए हर्ष फायरिंग करते है। जिससे अप्रिय घटना घटित होने की प्रबल संभावना रहती है। उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि शस्त्र लाइसेंस सुरक्षा की दृष्टि से स्वीकृत किए जाते हैं। इनका प्रयोग शादी विवाह या सार्वजनिक स्थानों या जीत के जश्न पर प्रदर्शन के लिए न किया जाए।

ऐसा किए जाने से जनता में भय का वातावरण व्याप्त होता है। जो व्यक्ति शस्त्रों का प्रयोग प्रदर्शन के लिए या जनता में भय व्याप्त करते हुए पाए जाएंगे उन पर सख्त कार्रवाई करते हुए लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई की अमल में लायी जाएगी। इसी उद्देश्य से पुलिस द्वारा जनपद वासियों को जागरूक करते हुए हर्ष फायरिंग न करने की अपील की जा रही है।

खबरें और भी हैं...