पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संतकबीरनगर में कांग्रेस जिलाध्यक्ष नजरबंद:घर पर पुलिस का पहरा, अग्निपथ योजन के विरोध में प्रदर्शन करने की थी तैयारी

संतकबीर नगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अग्निपथ के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपने का कार्यक्रम था, जिसको लेकर पुलिस सुबह से कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रवीण चंद्र पांडेय के कार्यालय और उनके आवास पर डेरा डाल उनको नजरबंद किया गया।

केंद्र सरकार अग्निवीर योजना के विरोध में कांग्रेस पार्टी नेतृत्व के आह्वान पर हर जिलों में विरोध प्रदर्शन का कार्यक्रम हो रहा है, जिसके क्रम में संतकबीरनगर में भी इस अग्निवीर योजना को जल्द से जल्द वापस लेने को लेकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपने बाकी तैयारी थी, जिसको रोकने के लिए पुलिस प्रशासन सख्त दिखी और उनके घर ही पहुंचकर तहसीलदार ने ज्ञापन लिया।

भाजपा सरकार की इस योजना से युवाओं का सपना टूटा
कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रवीण चंद्र पांडेय ने कहा," भाजपा सरकार की इस योजना से युवाओं का सपना टूट रहा है। यह सरकार अग्निवीर योजना चलाकर बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है, क्योंकि चार साल बाद, जब युवा सेना की नौकरी कर लौटेगा, तो उसके पास अन्य रोजगार प्राप्ति का भी कोई साधन नहीं बचेगा, जिससे उसका आगे का जीवन चलना मुश्किल हो जायेगा।"

सेना को भी निजी हाथों में सौंपने का प्रयास कर रही सरकार
प्रवीण चंद्र पांडेय ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा,"सरकार अन्य कंपनियों की तर्ज पर सेना को भी निजी हाथों में सौंपने का प्रयास कर रही है। यदि सरकार युवाओं के रोजगार को लेकर इतनी ही चिंतित है तो क्यों नहीं सेना में भर्ती शुरू करवा कर युवाओं को स्थायी रोजगार की व्यवस्था करती है। इस तरह के झुनझुने थमा कर युवाओं को क्यों भटकाने का प्रयास कर रही है। इस मौके पर सुनील कुमार पांडेय, संजय चौरसिया, जमुना प्रसाद, अशोक, ऋषिकेश पांडेय, शमशाद, विजय गुप्ता समेत अनेक लोग मौजूद रहे।"

खबरें और भी हैं...