पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57200.23-0.13 %
  • NIFTY17101.95-0.05 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47875-1.15 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61247-2.76 %

संतकबीरनगर में अमृत महोत्सव का हुआ आयोजन:राज्य मंत्री ने लोगों को स्वच्छता का दिया संदेश, सपा सरकार पर साधा निशाना

संतकबीरनगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमृत महोत्सव में मंत्री ने की सफाई। - Money Bhaskar
अमृत महोत्सव में मंत्री ने की सफाई।

यूपी के संतकबीरनगर में शनिवार को अमृत महोत्सव मनाया गया। स्वच्छता अभियान संगोष्ठी में राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी पहुंचे। उन्होंने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने विकास भवन के सामने सड़क पर प्लास्टिक सफाई अभियान में झाड़ू लगाकर अपनी सहभागिता निभाते हुए स्वच्छता के प्रति सभी को संकल्प दिलवाया।

लोग अपने आस पास रखे सफाई
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपेंद्र तिवारी ने संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरे विश्व में भारत के प्रधानमंत्री का डंका बज रहा है। उन्होंने कहा कि देश को आजादी पूर्वजों ने प्राण देकर दिलाई। शहीदों के लिए हर जिलों में भूमि अधिग्रहण किया जा रहा, जिससे उनके शहादत पर हम उन्हें नमन करते हुए उनकी जीवनी को ताजा करें।

राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने स्वच्छता पर जोर देते हुए कहा कि कहा हर एक व्यक्ति को रोज दो घण्टे सफाई में देना चाहिए। जिससे हमारा भारत स्वच्छ और स्वस्थ बनकर विश्व में एक मिसाल स्थापित करे। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता, अधिकारी और सफाई कर्मचारी अपने आसपास के वातावरण को साफ सुथरा और स्वच्छ रखें। उन्होंने सभी से इस अभियान में जुड़ने की अपील की।

विपक्ष पर जमकर साधा निशान
राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने सबसे पहले समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा सरकार में अपराधी शासन चलाते थे। पूरे प्रदेश में जंगलराज कायम हो गया था। जिससे परेशान होकर जनता ने भाजपा को अपना आशीर्वाद दिया। अब योगी सरकार में अपराधी या तो जेल में हैं या प्रदेश छोड़कर भाग गए हैं। उन्होंने कहा कि 2016 में सपा सरकार में पुलिस ने मेरे ऊपर गोली चलाई थी।

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में पूर्ववर्ती सरकारों ने रोटी, मकान, कपड़ा का सपना दिखाया था, लेकिन उसे कभी पूरा नहीं किया। जबकि भाजपा की 2014 में केंद्र में सरकार बनी और देश के पीएम ने इसे पूरा कर दिखाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को सात वर्षों में विकासशील देशों में अग्रणी बनाया है।