पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीएचसी में जांच के नाम पर 100 रुपये की वसूली:सफाईकर्मी पर लैब टेक्नीशियन वसूली का बनाता था दबाव, इंकार करने पर मारने की धमकी

संतकबीर नगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संतकबीर नगर की सीएचसी खलीलाबाद में तैनात क्षय रोग विभाग के लैब टेक्नीशियन पर मरीजों से वसूली कराने का आरोप लगा है। इसकी शिकायत सफाई कर्मी राकेश चौधरी ने जिलाधिकारी से की है। डीएम को दिये गये शिकायती पत्र में लैब टेक्निशियन अभिषेक श्रीवास्तव पर मरीजों से जांच के लिए 100 रुपये वसूलने की शिकायत की गई है। इस मामले की जांच कराकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात सफाईकर्मी राकेश चौधरी ने क्षय रोग विभाग में तैनात लैब टेक्नीशियन अभिषेक श्रीवास्तव पर गंभीर आरोप लगाया है। उसने कहा है कि टीवी के मरीजों को बलगम जांच के नाम पर मुझसे हर मरीजों से वसूली करने का दबाव बनाया जा रहा था। जबकि सरकारी अस्पताल में जांच और इलाज के कोई पैसा नहीं लगता है। उनके द्वारा हर मरीजों से 100 वसूली करने को कहा जा रहा है। मरीजों से वसूली करने से मना करने पर जान से मारने की धमकी दी है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खलीलाबाद में तैनात सफाई कर्मी ने लैब टेक्नीशियन पर लगाया वसूली का आरोप।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खलीलाबाद में तैनात सफाई कर्मी ने लैब टेक्नीशियन पर लगाया वसूली का आरोप।

लैब टेक्नीशियन के खिलाफ कार्रवाई की मांग
शिकायती पत्र में पीड़ित ने बताया कि वसूली करने से इंकार करने पर तभी से मुझे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। आरोपी के द्वारा जातिसूचक गाली और जानमाल की धमकी दी जा रही है। इसके साथ ही नौकरी से निकलवाने की बात कही जा रही। जिससे परेशान होकर के पीड़ित ने जिलाधिकारी दिव्या मित्तल को शिकायती पत्र सौंपकर लैब टेक्नीशियन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

खबरें और भी हैं...