पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संतकबीर नगर में गांव में छुपी खेल प्रतिभाएं निखरेंगी:तहसीलस्तर पर होंगी प्रतियोगिताएं, डीएम ने खेलों के समग्र विकास पर दिया जोर

संतकबीर नगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संतकबीरनगर में जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की बैठक आयोजित हुई। इसमें जिला स्तर की विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन के बारे में चर्चा हुई। साथ ही यहां दी जाने वाली अन्य सुविधाओं के बारे में बात की गई। डीएम दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में हुई बैठक में खेलकूद को बढ़ावा देने और खेलों के समग्र विकास पर बल दिया गया।

राष्ट्रीयकृत बैंक में खाता खोला जाएगा

बैठक में क्रीड़ाधिकारी संजय शर्मा ने निर्धारित एजेंडा बिंदुवार डीएम के सामने पेश किया। इस पर डीएम ने अधिकारियों को तहसील स्तर पर प्रतियोगिता कराने के निर्देश दिए। तहसील खेल विकास प्रो.सा. समिति के नाम से राष्ट्रीयकृत बैंक में खाता खोला जाएगा। खाता संचालन करने की अनुमति एसडीएम एवं क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी को संयुक्त रूप से दी गई।

प्रतियोगिताओं के आयोजन की अनुमति

संयुक्त विकास आयुक्त के आदेशों के अनुपालन में 11 से 14 वर्ष के बच्चों को खेल कूद में प्रतिभाग करने हेतु बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा चयन को शामिल किया गया है। इस दौरान आजादी के अमृत महोत्सव को सम्मिलित करते हुए जनपद स्तरीय फुटबाल, हॉकी, वालीबॉल आदि प्रतियोगिताओं के आयोजन की अनुमति दी गई।

क्षेत्र से छिपी प्रतिभाओं के लिए सरकार प्रतिबद्ध

डीएम ने कहा कि सरकार की मंशा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी खेल प्रतिभागियों को आगे बढ़ाया जाए। इसके क्रम में यह महत्त्वपूर्ण बैठक की गई। उन्होंने कहा कि खेल के हर क्षेत्र से छिपी प्रतिभाओं के लिए सरकार कटिबद्ध है। सभी खिलाड़ियों को बेहतर मंच उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत है।

खबरें और भी हैं...