पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संतकबीरनगर में योग शिविर में दिखा उत्साह:DM और SP ने किया योग, महिलाओं और बच्चों को प्राणायाम का महत्व बताया

संतकबीर नगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
योग शिविर के दौरान उत्साहित दिखे लोग। - Money Bhaskar
योग शिविर के दौरान उत्साहित दिखे लोग।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद, मेंहदावल, धनघटा तहसील क्षेत्र के कई जगहों पर योग शिविर आयोजित किया गया। इस दौरान विभिन्न संगठन व स्कूली छात्र-छात्रों, शासकीय और गैरशासकीय समितियों ने मिलकर योग दिवस मनाया।

कार्यक्रम के दौरान योग की विभिन्न क्रियाएं बताईं गईं।
कार्यक्रम के दौरान योग की विभिन्न क्रियाएं बताईं गईं।

डीएम और एसपी ने योग किया

आपको बता दें कि मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जिले में सामूहिक योग कार्यक्रम जिला मुख्यालय स्थित हीरालाल रामनिवास इंटर कॉलेज में आयोजित हुआ। इसमें डीएम दिव्या मित्तल, एसपी सोनम कुमार, एडीएम मनोज कुमार सिंह, एचआरआईसी के प्रधानाचार्य रामकुमार सिंह मौजूद रहे। इस दौरान योग का महत्व बताया गया। यहां पर पतंजलि और आर्य समाज, गायत्री परिवार के लोग भी शामिल रहे।

कार्यक्रम के दौरान युवाओं में उत्साह नजर आया।
कार्यक्रम के दौरान युवाओं में उत्साह नजर आया।

योगासन कराए गए

डीएम दिव्या मित्तल ने कहा कि आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत अंतरराष्ट्रीय दिवस पर देश भर में 75 जगहों पर यह कार्यक्रम भव्य रूप में मनाया जा रहा है। योग मानवता के लिए है। योग से सभी निराेग रहते हैं। इस दौरान योगाचार्यों ने योग के महत्व के बारे में भी बताया। यहां पर सूर्य नमस्कार, वज्रासन, सूक्ष्म व्यायाम, मार्जरी आसन समेत अनेक लाभकारी योग के गुर बताए गए।

योग शिविर के दौरान बच्चों ने भाग लिया।
योग शिविर के दौरान बच्चों ने भाग लिया।

शरीर में चुस्ती-फुर्ती आती है

योग ट्रेनर के रूप में BJP नेत्री सुनीता अग्रहरि मौजूद रहीं। उन्होंने लोगों को योग कराया। उन्होंने कहा कि योग से मानसिक और शारीरिक दोनों रूप से शरीर स्वस्थ रहता है। शरीर में चुस्ती फुर्ती आती है। योग करने से बीमारियां दूर होती है तथा शुगर व बीपी भी कंट्रोल होता है।

विश्व योग दिवस पर योग के बारे में जानकारी दी गई।
विश्व योग दिवस पर योग के बारे में जानकारी दी गई।
खबरें और भी हैं...