पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संतकबीरनगर का लाल दिल्ली में बना विधायक:उपचुनाव में दुर्गेश पाठक ने जीत दर्ज की, गांव में खुशी की लहर, सिविल सर्विसेज की तैयारी करने गए थे दिल्ली

संतकबीर नगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली उपचुनाव में आप का जलवा कायम है। राजेंद्र नगर विधानसभा उप-चुनाव में आप के उम्मीदवार संतकबीरनगर के लाल दुर्गेश पाठक ने जीत दर्ज की। उनकी जीत की सूचना से गांव से लेकर पूरे क्षेत्र में जश्न का माहौल है। पूरे गांव में पटाखे फोड़े जा रहे हैं, लोग गाजे-बाजे पर थिरक रहे हैं और जमकर अबीर-गुलाल उड़ा रहे हैं।

निर्वाचित हुए विधायक दुर्गेश पाठक के पिता मथुरा पाठक ने कहा कि मेरा सपना था कि उनका बेटे को कलेक्टर बने, लेकिन विधायक बन जाने पर भी उन्हें कोई मलाल नहीं है। परिवार के लोग खुशी का माहौल है। पिता मथुरा पाठक अपने गांव के प्रधान भी रह चुके हैं।

दुर्गेश पाठक की जीत के गांव में जश्न मनाते लोग।
दुर्गेश पाठक की जीत के गांव में जश्न मनाते लोग।

बीजेपी प्रत्याशी को 11 हजार से अधिक वोटों से हराया
सिकोहरा के रहने वाले दुर्गेश पाठक ने भाजपा प्रत्याशी राजेश भाटिया को 11,555 वोटों से मात दी है। सुबह 8:00 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई। दुर्गेश पाठक के गांव से लेकर के पूरे मेंहदावल क्षेत्र में लोगों की निगाहें मतगणना पर टिकी रही।

संतकबीर नगर से हुई प्रारंभिक शिक्षा
दुर्गेश पाठक ने घर पर ही रहकर हाईस्कूल और इंटर की पढ़ाई बेड़ी माधव गोपीनाथ इंटर कालेज बखिरा तहसील मेंहदावल से किए थे, फिर स्नातक की पढ़ाई करने क बाद वे सिविल सर्विसेज की तैयारी करने के लिए दिल्ली चले गए, वहीं पर रहकर वे पढ़ाई करने लगे। इसी दौरान जब अन्ना हजारे ने दिल्ली में आंदोलन छेड़ी तो दुर्गेश भी उस आंदोलन का हिस्सा बने, जिसके बाद वे आम आदमी पार्टी से जुड़ गए। फिर अरविंद केजरीवाल ने उन्हें पार्टी में भी जिम्मेदारी सौंपी, जिसका नतीजा आज उन्हें विधायक बना दिया।

खबरें और भी हैं...