पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संतकबीरनगर में गांव प्रधानों ने किया प्रदर्शन:मनरेगा के काम का किया बहिष्कार, कार्रवाई न होने से हैं नाराज

संतकबीरनगर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गांव के प्रधानों ने किया हंगामा। - Money Bhaskar
गांव के प्रधानों ने किया हंगामा।

संतकबीरनगर के विकास खंड बघौली क्षेत्र में मनरेगा कार्यों में विभागीय अधिकारियों की उपेक्षा से आहत ग्राम प्रधानों में रोष व्याप्त है। विभागीय अधिकारियों पर कार्रवाई और प्रभारी बीडीओ के स्थानांतरण की मांग करते हुए बुधवार को ग्राम प्रधानों ने सामूहिक रूप से मनरेगा कार्य का बहिष्कार कर दिया। जिससे शासन की महत्वाकांक्षी योजना को पूरे ब्लॉक क्षेत्र में धक्का लग रहा है।

फाइलों की स्वीकृति होना बंद हुई

नवागत प्रभारी (एसडीएम) बीडीओ रवीन्द्र कुमार से अपनी समस्याओं को लेकर ग्राम प्रधान संघ ने 4 दिन पहले मुलाकात की थी। मुलाकात के दौरान प्रभारी बीडीओ ने ग्राम प्रधानों की समस्याओं का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया था। चार-पांच दिन बीतने के बाद भी प्रधानों की समस्या जस की तस रही। हालत यह हो गई कि काम कराने के लिए फाइलों की स्वीकृति होनी बंद हो गई है।

मेरा काम किसी को परेशान करना नही है

साथ ही ग्राम पंचायतों में कराए गए कार्यों का भुगतान पाने के लिए भी प्रधान काफी परेशान नजर आए। जिससे आहत होकर बुधवार को ग्राम प्रधान संघ के अध्यक्ष सतपाल यादव के नेतृत्व में दर्जनों ग्राम प्रधान ब्लॉक परिसर में एकत्रित हुए। उन्होंने सामूहिक रूप से मनरेगा के काम की बहिष्कार की घोषणा कर दी।

कार्य बहिष्कार की सूचना पाकर मौके पर पीडीडीडी शुक्ला भी पहुंचे। उन्होंने ग्राम प्रधानों को मनाने का प्रयास किया। मामले में प्रभारी (एसडीएम) वीडीओ रविन्द्र कुमार ने कहा कि मेरा उद्देश्य किसी को परेशान करने का नहीं है। मै तो मनरेगा गाईड लाइन के अनुसार काम करने के लिए कह रहा है।

खबरें और भी हैं...