पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संतकबीरनगर में नहाने गये 6 युवक नदी में डूबे:मछुआरे ने 3 को निकाला बाहर, 3 अभी भी लापता, सुबह चलाया जाएगा रेस्क्यू ऑपरेशन

संतकबीर नगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महुली थाना क्षेत्र में कुआनो नदी के साखी घाट पर मंगलवार की देर शाम नहाने गये आधा दर्जन युवक गहरे पानी में चले गये। जिससे वे डूबने लगे। इस दौैरान नदी में मछली पकड़ रहे एक मछुआरे ने डूब रहे तीन युवकों को किसी तरह उन्हें नदी से बाहर निकाला, लेकिन तीन युवक डूब गये। हादसे की सूचना मिलते ही एसडीएम धनघटा डा. रविन्द्र कुमार,सीओ राम प्रकाश, प्रभारी निरीक्षक महुली रविन्द्र कुमार सिंह तत्काल मौके पर पहुंचे और स्थानीय गोताखोरों की मदद से लापता युवकों की तलाश शुरू करा दी, लेकिन उनका कोई पता नहीं चला।

महुली थाना क्षेत्र के साखी में ननिहाल में आए गोरखपुर जिले के बासगाव थानान्तर्गत धनौरा निवासी 18 वर्षीय आकाश राय उर्फ प्रिन्स, 23 वर्षीय मोनू पुत्र रविन्द्र राय और खलीलावाद कोतवाली थाना क्षेत्र के उतरौला गाव निवासी 20 वर्षीय शुभम, 22 वर्षीय आकाश, 21 वर्षीय चन्दन राय, 16 वर्षीय छोटू राय के साथ कुआनो नदी के साखी घाट पर मंगलवार की देर शाम नहाने गये थे। नदी तट पर बाइक खड़ी कर सभी युवक साखी पुल के पश्चिम नहा रहे थे। वे जहां नहीं नहा रहे थे, वहां पानी कम था तो सभी युवक नहाते-नहाते साखी पुल के समीप चले गये। जहां पानी अधिक होने की वजह से सभी युवक नदी मे डूबने लगे।

संतकबीरनगर के कुआनो नदी में नहाने गये तीन युवक नदी में डूबे।
संतकबीरनगर के कुआनो नदी में नहाने गये तीन युवक नदी में डूबे।

इनको मछुआरे ने निकाला बाहर
युवकों को नदी में डूबता देख बगल में नाव पर सवार होकर मछली पकड़ रहे राम उजागिर नामक मछुआरे ने युवकों को बचाने का प्रयास किया। मछुआरे ने नाव पर रखे बास की मदद से मोनू राय, शुभम और आकाश को तो बचा लिया, लेकिन चन्दन राय और छोटू राय पुत्रगण अयोध्या राय आकाश राय उर्फ प्रिन्स नदी में डूब गई।

संतकबीरनगर के कुआनो नदी में युवकों की डूबने की सूचना पर जुटे लोग।
संतकबीरनगर के कुआनो नदी में युवकों की डूबने की सूचना पर जुटे लोग।

अंधेरे की वजह से बंद हुआ रेस्क्यू
तीन युवकों को नदी मे लापता होने की सूचना पर मौके पर भारी संख्या मे ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी। स्थानीय विधायक गणेश चौहान भी मौके पर पहुंच गये। गोताखोरों ने कई घंटों तक उनकी खोजबीन की, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। रात में अंधेरा नहीं होने से खोजी अभियान बन्द कर दिया गया। सीओ धनघटा राम प्रकाश ने बताया कि बुधवार की सुबह लापता युवकों की तलाश मे खोजी अभियान चलाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...