पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एसओ ने पेश की मानवता की मिसाल:मेहदावल में गरीब लड़की के विवाह में की मदद, लोग कर रहे प्रशंसा; रिश्तेदार ने तोड़ा था वादा

मेहदावलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

'मरहम लगा सको तो किसी गरीब के जख्मों पर लगा देना, हकीम बहुत है बाजार में अमीरों के इलाज के खातिर' ये पंक्तियां दुधारा थानाध्यक्ष के सराहनीय कार्य को चरितार्थ कर रही हैं। जिन्होंने एक गरीब परिवार की बेटी की शादी में आर्थिक मदद की है।

दरअसल, परिवार बिटिया की शादी में आ रहे खर्चे का बोझ उठा नहीं पा रहा था। यह खबर जैसे ही थानाध्यक्ष दुधारा सर्वेश राय को मिली तो उन्होंने मानवता की मिसाल पेश करते हुए बेटी की शादी में आर्थिक मदद की। इस सराहनीय कार्य के बाद क्षेत्र के लोग थानाध्यक्ष सर्वेश राय की प्रशंसा कर रहे हैं।

रिश्तेदार ने तोड़ा वादा
दुधारा थाना क्षेत्र के बढ़या बाबा गांव निवासी कविता एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखती है। उसके पिता का निधन हाे चुका है और माता मेहनत मजदूरी कर कविता का पालन-पोषण किया। कविता की माता पताई देवी ने कविता की शादी के लिए उसका रिश्ता गंगौली गांव के लड़के से किया है, जिसकी बारात बीते दिन 18 मई को आई। शादी में आने वाले खर्चे के लिए पताई ने अपने किसी दूर के रिश्तेदार से रुपया उधार मांगा था, रिश्तेदार ने शादी में रुपया देने का वादा किया था, लेकिन शादी के 10 दिन पहले रिश्तेदार ने रुपये देने से इंकार कर दिया, जिससे कविता की मां बहुत दुखी हो गई।

एसओ ने बढ़ाया मदद का हाथ
पताई देवी ने अपनी मजबूरी में गांव निवासी एक पत्रकार से बताई तथा उनसे आर्थिक सहयोग तो उन्होंने महिला के हालातों को एसओ दुधारा सर्वेश राय को बताया। एसओ ने उसी समय गरीब की बेटी की शादी में हरसंभव सहयोग करने का आश्वासन दिया। वे आज दलित परिवार की बेटी की शादी में मदद करने बाबा गांव बेटी के घर पहुंचे और बीस हजार नगद तथा दस हजार के आभूषण भेंटकर मानवता की मिसाल पेश की। वहीं दुधारा थाना अध्यक्ष सर्वेश राय द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य की क्षेत्र में लोग हृदय से प्रशंसा कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...