पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संभल...सचिन पायलट का योगी सरकार पर हमला:कल्कि महोत्सव में सचिन पायलट ने कहा- चुनाव नजदीक आते ही ध्रुवीकरण की नीति अपना रही सरकार

संभलएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
संभल में सचिन पायलट का योगी सरकार पर हमला। - Money Bhaskar
संभल में सचिन पायलट का योगी सरकार पर हमला।

संभल के ऐचोड़ा कंबोह में आयोजित 5 दिवसीय कल्कि महोत्सव का भव्य शुभारंभ हुआ। कल्कि महोत्सव के उद्घाटन के मौके पर राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंच पर दीप प्रज्वलित कर दिया। इस दौरान आचार्य प्रमोद कृष्णम और महामंडलेश्वर कंप्यूटर बाबा समिति कई संत मंच पर मौजूद रहे।

कल्कि महोत्सव मंच पर कलाकारों ने सांस्कृतिक एवं रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। महोत्सव में देशभक्ति की भी तस्वीर दिखाई दी, जहां देशभक्ति गीतों पर कलाकारों ने प्रस्तुति दी तो वहीं पंडाल में मौजूद साधु-संत भी हाथों में तिरंगा लेकर देशभक्ति गीतों पर झूमते नजर आए। कांग्रेस नेता सचिन पायलट, दिग्विजय सिंह, आचार्य प्रमोद कृष्णम भी हाथों में तिरंगा लेकर देशभक्ति गानों को गाते हुए झूमे।

कल्कि महोत्सव में मौजूद साधु-संत।
कल्कि महोत्सव में मौजूद साधु-संत।

महोत्सव में सचिन पायलट ने पत्रकारों से वार्ता की। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा द्वारा कांग्रेस पर राफेल सौदा में 40 प्रतिशत कमीशन लेने के आरोप पर सचिन पायलट ने पलटवार करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट, फ्रांस सरकार और अखबार क्या बोल रहे हैं, इस पर चर्चा करें। हम तो शुरू से कह रहे हैं कि आप व्हाइट पेपर जारी करके पारदर्शी तरीके से काम करें। कौन इसमें पैसे खा रहा है, किसने कई गुना ज्यादा दाम दिए, इसका खुलासा होना चाहिए। जिन लोगों ने इस डील में कानून का उल्लंघन किया है, उनके खिलाफ सरकार को कार्रवाई करनी ही पड़ेगी।

केंद्र सरकार ने चतुराई से घटाए तेल के दाम

सचिन पायलट ने राजस्थान सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल के दाम कम नहीं करने को लेकर कहा कि कई ऐसे राज्य हैं, जहां ऐसी बातें सामने आई हैं। केंद्र सरकार ने काफी चतुराई से काम किया है। जब अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम कम थे तो बढ़ाते रहे और अब ऊंट के मुंह में जीरा डालकर कह रहे हैं कि इससे महंगाई खत्म हो जाएगी। केंद्र सरकार को थोड़ी और राहत देनी चाहिए, क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमत काफी कम है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि बहुत जल्द कोई न कोई निर्णय राजस्थान सरकार भी लेगी।

कल्कि महोत्सव में देशभक्ति गानों पर थिरकते कलाकार।
कल्कि महोत्सव में देशभक्ति गानों पर थिरकते कलाकार।

लखीमपुर हिंसा पर सरकार को घेरा

सचिन पायलट ने कहा कि यूपी और केंद्र में बीजेपी की पूर्व बहुमत की सरकार है, लेकिन कोई ऐसा मापदंड नहीं है जहां यह दोनों सरकारें कह सकें कि हमने कुछ हासिल किया है। वहीं भ्रष्टाचार की जीरो टॉलरेंस नीति पर सरकार को घेरते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को लेकर जो बातें की कही गई थीं, वह आज धरातल पर आ गई हैं। कानून को हाथ में लेने वालों को सबक सिखाने की बात कहने वालों के लिए लखीमपुर हिंसा जीता जागता उदाहरण है। सुप्रीम कोर्ट ने जो टिप्पणी की है, बहुत बड़ा संदेश को दिया है कि मनमानी और जिद किसी की नहीं चलेगी। संविधान और कानून सबके लिए बराबर हैं और कोई भी व्यक्ति बड़े पद पर बैठकर कानून से खिलवाड़ करे, यह स्वीकार नहीं होगा।

विवादित बयान देकर सत्ता में नहीं आ पाएंगे लोग

सचिन पायलट ने कहा कि यूपी की सरकार वापस अब उसी धरा पर आ गई है कि कैसे विभाजन हो, ध्रुवीकरण हो और कैसे आपस में लोगों को बांटा जाए। मुख्यमंत्री केवल धर्म की बात करते हैं और ऐसे भाषण देते हैं, जिससे कि हीन भावना लोगों में पैदा हो। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी की रैलियों में जो भीड़ उमड़ी है, वह स्पष्ट संदेश दे रही है। 2022 में बेहतर और चौंकाने वाले परिणाम आएंगे। विवादित बयान देकर सत्ता में आने की सोचने वाले धराशाई होंगे।