पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संभल…डीएम ने सड़क पर घूम कर किया रियलिटी चेक:अलाव की व्यवस्था जानी, जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, बच्चे को दिया कंबल

संभलएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम ने की लोगों से बातचीत। - Money Bhaskar
डीएम ने की लोगों से बातचीत।

शीतलहर को देखते हुए संभल में डीएम संजीव रंजन अपर जिलाधिकारी कमलेश अवस्थी के साथ मंगलवार रात को खुद ही व्यवस्थाओं का रियलिटी चेक करने के लिए निकले। डीएम ने संभल शहर की कई इलाकों में अलाव की व्यवस्था देखी। वहीं डीएम ने जिला अस्पताल और रैन बसेरा का भी औचक निरीक्षण किया। डीएम अचानक खुद व्यवस्थाओं का हाल जानने के लिए निकले तो अफसरों में हड़कंप मच गया।

कर्मचारियों की सक्रियता भी चेक की

डीएम और एडीएम ने संभल शहर के चौधरी सराय पुलिस चौकी, शंकर कॉलेज चौराहा, चंदौसी चौराहा पर नगर पालिका द्वारा जलवाये जा रहे अलाव की वास्तविकता चेक की। इसी के साथ डीएम अचानक निरीक्षण के लिए जिला अस्पताल भी पहुंचे। डीएम ने इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर और कर्मचारियों की सक्रियता को भी चेक किया।

अग्निशमन यंत्र को भी चेक किया

डीएम ने जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान जरूरतमंद एक बच्चे को कंबल भी दिया। इसके बाद डीएम मुरादाबाद मार्ग पर स्थित शेल्टर होम में पहुंचे। जहां एडीएम ने रैन बसेरे में रुकने के लिए की गई व्यवस्थाओं की हकीकत जानी। डीएम ने रैन बसेरे में लगे अग्निशमन यंत्र को भी चेक किया और रैन बसेरे में रुके हुए लोगों से भी जानकारी कर व्यवस्थाओं के बारे में पूछताछ की।

डीएम को मिली बेहतर व्यवस्थाएं

डीएम संजीव रंजन ने बताया कि जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करके जरूरी व्यवस्थाएं देखी। ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर और कर्मचारियों की सक्रियता को भी चेक किया है। अस्पताल में बेहतर व्यवस्थाएं मिली है। जिला अस्पताल के मानक के अनुरूप बिल्डिंग तैयार नहीं है, लेकिन जितनी व्यवस्था है उसको सुचारू रूप से चलाने का प्रयास किया जा रहा है। इसी के साथ कई जगहों पर अलाव की व्यवस्था को भी चेक किया गया है। सभी जगह पर अलाव जलते मिले हैं। रैन बसेरा का भी निरीक्षण किया गया है।

रैन बसेरे के सीसीटीवी ठीक कराने के निर्देश

डीएम संजीव रंजन औचक निरीक्षण के दौरान मुरादाबाद मार्ग पर स्थित रैन बसेरे में पहुंचे, तो रैन बसेरे में लगे सीसीटीवी कैमरे खराब मिले। डीएम संजीव रंजन ने नगरपालिका के ईओ रामपाल सिंह को जल्द से जल्द कैमरे ठीक कराने के निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...