पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संभल के डीएम मतदाता पुनरीक्षण कक्ष पहुंचे:डाटा के बारे में ली जानकारी, हर हफ्ते रिपोर्ट भेजने के दिए आदेश

संभल9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम ने किया निरीक्षण। - Money Bhaskar
डीएम ने किया निरीक्षण।

संभल के डीएम संजीव रंजन ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाता पुनरीक्षण कक्ष में पहुंचकर निरीक्षण किया। डीएम ने विधानसभा के फीड होने वाले डाटा के बारे में जानकारी ली। कार्यों में देरी होने पर नाराजगी भी जताई।

जिला अधिकारी संजीव रंजन संभल के सदर तहसील पर पहुंचे। जहां डीएम संजीव रंजन ने एसडीएम रमेश बाबू के साथ मतदाता पुनरीक्षण कक्ष में पहुंचकर मतदाता सूची के पुनरीक्षण के कार्य की जांच की।

मतदाता पुनरीक्षण कक्ष में विधानसभा वार फीड किए जा रहे डेटा को लेकर कक्ष में मौजूद कर्मचारियों से डीएम ने जानकारी ली। जिसमें लापरवाही सामने आई है। जिसको लेकर डीएम संजीव रंजन ने मतदाता पुनरीक्षण कक्ष के कर्मचारियों से नाराजगी जताई। आगे से कोई भी लापरवाही मिलने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

18 साल वाले बनवाएं वोटर आईडी कार्ड

जिलाधिकारी संजीव रंजन ने मतदाता पुनरीक्षण कक्ष में डाटा फीडिंग में लगे हुए कर्मचारियों को हर हफ्ते रिपोर्ट तैयार करके एसडीएम को सौंपने के लिए भी निर्देश दिए हैं। जिलाअधिकारी संजीव रंजन ने बताया कि विशेष मतदाता पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है।

फॉर्म नंबर 8 और 9 के जो भी फार्म बीएलओ के द्वारा जमा कराए जा रहे हैं, उनकी फीडिंग कंप्यूटर में की जा रही है। इसी को लेकर रजिस्टर चेक किया गया है और निर्देश दिए गए हैं। जल्द से जल्द इस डाटा को फीड किया जाए।

इसी के साथ जिलाधिकारी संजीव रंजन ने अपील की है कि जो लोग 18 साल के पूरे हो गए हैं वह सभी अपना जल्द से जल्द फार्म भरकर वोटर आईडी कार्ड बनवाएं। जिससे कि लोकतंत्र के महापर्व में युवा भाग ले सकें।

राजस्व भूलेख का रिकॉर्ड रूम भी किया चेक

मतदाता पुनरीक्षण कक्ष के निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी संजीव रंजन ने सदर तहसील परिसर में मौजूद राजस्व अभिलेखों के रिकॉर्ड रूम में पहुंचकर भी रखरखाव को चेक किया। जिलाधिकारी ने रिकॉर्ड रूम में रखे हुए अभिलेखों को निकलवा कर चेक किया। इसी के साथ भू अभिलेखों को बेहतर ढंग से रखने के लिए निर्देश भी दिए।

खबरें और भी हैं...