पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संभल में DM ने समीक्षा बैठक के दौरान दिए निर्देश:बकाया वसूली में लाएं तेजी, CMO से कहा, अवैध रूप से संचालित नर्सिंग होम पर कार्रवाई करें

संभल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम ने बैठक के दौरान दिए निर्देश। - Money Bhaskar
डीएम ने बैठक के दौरान दिए निर्देश।

संभल जनपद के बहजोई स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक की गई। मुख्य विकास अधिकारी उमेश त्यागी ने विभाग बार विकास कार्यों के बारे में विस्तार से जिलाधिकारी को कार्यों का स्टेट्स बताया। बैठक में विद्युत विभाग के द्वारा लक्ष्य से कम वसूली होने को लेकर डीएम ने जल्द से जल्द लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए है।

जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक की गई।
जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक की गई।

लक्ष्य के सापेक्ष करें वसूली का कार्य
डीएम मनीष बंसल ने कहा कि वसूली का कार्य लक्ष्य के सापेक्ष कराना सुनिश्चित करें और इसी बिजली विभाग के साथ जनपद के बाकी विभाग भी अपने बजट के अनुसार बिजली का बिल जमा कराए। जिससे विद्युत की प्रगति में तेजी आ सके। इसके बाद डीएम ने पशु चिकित्सा विभाग समीक्षा की। जिसमें गौंसंरक्षित, ईयर टैगिंग, भूसा, पेयजल, सहभागिता योजना लेकर जानकारी ली गई और जिलाधिकारी ने कहा कि गौशालाओं में गोवंश की संख्या बढ़ाई जाए लेकिन गौशालाओं कि गलत रिपोर्टिंग देखने को मिली तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कहा कि गौशालाओं का रेंडम निरीक्षण किया जाए। चारे भूसे की उपलब्धता बनी रहनी चाहिए।

बैठक के दौरान डीएम ने अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।
बैठक के दौरान डीएम ने अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

इसके अलावा जिलाधिकारी ने जनपद में 18 से अधिक आयु वाले युवाओं की कोविड टीकाकरण दूसरी डोज की लगवाने को लेकर तेजी लाने के निर्देश दिए है। इसके बाद शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए स्कूल चलो अभियान, मिड डे मील, बच्चों की उपस्थिति 12 से 14 वर्ष वाले बच्चों का टीकाकरण, ऑपरेशन कायाकल्प को को लेकर डीएम ने कहा कि जनपद में स्कूल चलो अभियान योजना के अंतर्गत बच्चों की उपस्थिति पर विशेष ध्यान दिया जाए। इसी तरह से डीएम ने जनपद के सभी विभागों की समीक्षा करते हुए सीएम की प्राथमिकताओं वाली योजनाओं का तेजी से क्रियान्वन करने के निर्देश दिए है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक।

स्वास्थ विभाग की समीक्षा के दौरान चिकित्सकों की उपलब्धता, आयुष्मान कार्ड,परिवार नियोजन,हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर, आरबीएसके की टीम,टीकाकरण, दवाओं की उपलब्धता,एंबुलेंस सेवा, ई कवच पोर्टल आदि को लेकर डीएम ने समीक्षा की। जिसमें जिलाधिकारी ने आयुष्मान कार्ड को लेकर कहा कि आयुष्मान कार्ड के प्रचार प्रसार को लेकर जागरूक किया जाए और कार्ड बनवाने का लक्ष्य भी तय किया जाए। इसी के साथ डीएम मनीष बंसल ने सीएमओ को निर्देश देते हुए कहा कि जिले में अवैध रूप से संचालित नर्सिंग होम पर तुरंत कार्रवाई की जाए और जनपद में एंबुलेंस सेवा को सक्रिय किया जाए।

खबरें और भी हैं...