पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संभल में व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या:शादी समारोह में डांस करने के दौरान हुआ विवाद, लौटते समय कार से उतारकर मार डाला

संभल6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संभल में व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या। - Money Bhaskar
संभल में व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या।

संभल के बहजोई थाना क्षेत्र में बेटे की हत्या के मुकदमे में वादी पिता की हत्यारोपी पक्ष के लोगों पीट-पीटकर हत्या कर दी। शादी समारोह में डांस करने के दौरान 2 पक्षों में हुए विवाद को मौके पर शांत करा दिया गया, लेकिन दावत खाकर लौटते समय दोनों पक्षों के बीच एक बार फिर विवाद हुआ तो कार से उतारकर हमलावरों ने हत्या कर दी। घटना के बाद गांव में तनातनी का माहौल देखते हुए भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। वहीं एसपी चक्रेश मिश्रा ने भी घटनास्थल का मुआयना किया।

भतीजे की शादी में गया था मृतक

बता दें कि बहजोई थाना क्षेत्र के सिसौना गांव निवासी विजेंद्र अपने भतीजे की शादी समारोह में शामिल होने के लिए थाना क्षेत्र के ही गांव को कूबड़ीराम गया था। शादी समारोह में पहुंचने पर डीजे पर डांस करने के दौरान विजेंद्र और उसके साथियों का कुछ लोगों से विवाद हो गया, लेकिन वहां पर मौजूद लोगों ने विवाद शांत करा दिया। दावत खाने के बाद विजेंद्र अपने साथियों के साथ बोलेरो में सवार होकर वापस गांव जा रहा था तभी वहां से निकलते ही बेटे की हत्या के आरोप में जेल में बंद आरोपी पक्ष के लोगों ने कार के आगे चारपाई डाल दी और पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। कार सवार विजेंद्र और उसके साथियों ने निकलकर भागने की कोशिश की तो एक दर्जन हमलावरों ने विजेंद्र और उसके साथियों को घेर लिया और लाठी-डंडों से मारपीट शुरू कर दी।

हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए 5 टीमें गठित

विजेंद्र के 2 साथी घायल हालत में किसी तरह निकल गए, लेकिन हमलावरों ने विजेंद्र को घेर लिया और लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। जानकारी मिलने पर बहजोई थाना पुलिस मौके पर पहुंची और विजेंद्र को आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आई, लेकिन डॉक्टर ने विजेंद्र को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलने पर एसपी चक्रेश मिश्रा और एएसपी आलोक कुमार जयसवाल कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। गांव में तनातनी के माहौल को देखते हुए कई थानों का पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। एएसपी ने बताया कि तहरीर के आधार पर हत्यारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 5 टीमें गठित की गई हैं।

4 महीने पहले की थी बेटे की हत्या

सिसाना गांव निवासी मृतक विजेंद्र के बेटे शिवा की 4 महीने पहले पुरानी रंजिश के चलते ही लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। बेटे की हत्या के आरोप में पिता विजेंद्र ने हत्यारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। थाना पुलिस ने हत्यारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जेल में बंद हत्यारों को सख्त सजा दिलाने के लिए विजेंद्र लगातार पैरवी कर रहा था। इसी वजह से आरोपी पक्ष खुन्नस खाए बैठा। विजेंद्र को रास्ते से हटाने के लिए उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी।