पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संभल में दो पशु तस्करों पर पुलिस ने की कार्रवाई:1 करोड़ 25 लाख की संपत्ति की जब्त, अवैध निर्माण पर चलाया जाएगा बुलडोजर

संभल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने दो पशु तस्करों की संपत्ति की जब्त। - Money Bhaskar
पुलिस ने दो पशु तस्करों की संपत्ति की जब्त।

संभल में पुलिस ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बड़े गौ तस्करों में शामिल संभल के दो पशु तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। डीएम संजीव रंजन के आदेश पर उनकी सवा करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है। ढोल नगाड़ों के साथ भारी पुलिस बल की मौजूदगी में सीओ और सदर कोतवाली पुलिस पशु तस्करों की संपत्ति जप्त करने के लिए पहुंची। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मुनादी करते हुए संपत्ति जब्त होने का बोर्ड लगा दिया है।

बीती 21 सितंबर को संभल के दौरे पर आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि 2017 के पहले कोई भी गौ माता सुरक्षित नहीं रहती थी, लेकिन आज गौ माता को छेड़ने वाला व्यक्ति अपने आप को सुरक्षित नहीं समझता।

पुलिस ने संपत्ति जब्त होने का बोर्ड भी लगाया

सदर कोतवाली पुलिस ने कोतवाली इलाके के निवासी पशु तस्कर शमशाद और शरीफ की सवा करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सवा करोड़ रुपए की कीमत की 165 हेक्टेयर जमीन जब्त की है। सदर कोतवाली पुलिस ने मुनादी करने के साथ ही जब्त संपत्ति पर बोर्ड भी लगा दिया है। जिससे कि आने वाले समय में कोई भी खरीददार जप्त संपत्ति के साथ छेड़छाड़ ना कर सके।

मामले में एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया कि संभल में जिला अधिकारी संजीव रंजन के आदेश पर पशु तस्करों की 165 हेक्टेयर जमीन को जब्त किया गया है। जिसकी कीमत एक करोड़ 25 लाख रुपए है। इसके साथ ही इस जमीन पर बने हुए अवैध निर्माण को भी पुलिस के द्वारा बुलडोजर चलवा कर गिराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...