पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संभल में नए थाने का हुआ उद्घाटन:2 महीने पहले सीएम योगी ने की थी जनसभा, डीएम-एसपी ने काटा फीता; ग्रामीणों से किया संवाद

संभल6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संभल में डीएम ने काटा नए थाने का किया उद्घाटन। - Money Bhaskar
संभल में डीएम ने काटा नए थाने का किया उद्घाटन।

संभल में कैला देवी में डीएम-एसपी ने नए थाने का उद्घाटन किया है। यहां 2 महीने पहले सीएम योगी ने जनसभा की थी। डीएम-एसपी ने फीता काटा। बाद में कार्यालय का निरीक्षण किया। इसके साथ ही ग्रामीणों के साथ संवाद भी किया गया। डीएम और एसपी ने कहा कि मंदिर पर थाने की शुरुआत होने से क्षेत्र में लोगों को भयमुक्त माहौल मिलेगा। अपराधियों पर शिकंजा कसा जा सकेगा। उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा क्षेत्र के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है।

डीएम ने मुख्य द्वार पर भोड़ा नारियल
जिले के डीएम संजीव रंजन, एसपी चक्रेश मिश्रा एएसपी, आलोक कुमार जयसवाल और सीओ व सीओ चंदौसी नवसृजित कैला देवी थाने पर पहुंचे। जहां एसपी और डीएम ने नवनियुक्त थाने के प्रभारी संदीप कुमार व एएसपी के साथ फीता काटकर कैलादेवी थाने का उद्घाटन किया। वहीं डीएम ने थाने के मुख्य द्वार पर नारियल फोड़कर शुभारंभ किया। इसके बाद डीएम और एसपी ने थाना प्रभारी के साथ कैलादेवी थाने के भवन का जायजा लिया। जिसके बाद डीएम और एसपी ने क्षेत्र के अलग-अलग गांव के मौजूद लोगों से संवाद किया।

पुलिस और जनता के बीच हो मित्रता का व्यवहार
डीएम संजीव रंजन ने कहा कि आज कैलादेवी थाने का उद्घाटन किया गया है।। फिलहाल इस थाने को अस्थाई भवन से संचालित किया गया है। लेकिन जल्दी ही कैला देवी थाने के अपने भवन का निर्माण कार्य शुरू होगा। जिसके लिए जमीन चिन्हित कर ली गई है। इसके अलावा थाने में सभी कार्य शुरू हो गए हैं। अब यह थाना भी दूसरे थानों की तरह कार्य करेगा। वहीं डीएम ने लोगों से संवाद करते हुए कहा कि क्षेत्र के सभी लोग थाने के शुभारंभ के बाद पुलिस को भी सहयोग करें। और कोई भी घटना दुर्घटना होने पर तुरंत सूचित करें। ताकि पुलिस और जनता के बीच में मित्रता का व्यवहार बन सके।

लोगों को दिया सीओजी नंबर
वहीं एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया कि एक एसओ और पांच दरोगा और 35 सिपाही और पांच महिला पुलिसकर्मी थाने पर तैनात किए गए हैं। थाने का विधिवत तरीके से संचालन हो सके। इसके लिए क्षेत्र के लोगों को थाने का सीओजी नंबर पहुंचा दिया गया है। फिलहाल पुलिस की प्राथमिकता है कि पुलिस की मदद जल्द से जल्द लोगों को मिल सके और क्षेत्र अपराध मुक्त हो सके।

सीएम की जनसभा के बाद स्वीकृत हुए थे 3 नए थाने
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 21 सितंबर को कैला देवी मंदिर पर जनसभा को संबोधित किया था। जहां उन्होंने क्षेत्र को विकसित करने का भी ऐलान किया। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के 3 दिन बाद ही संभल जिले को उत्तर प्रदेश सरकार ने 3 नए थाने कैलादेवी, ऐचोड़ा कम्बोह और जुनावई की स्थापना के लिए आदेश जारी कर दिया था। तीनों नए थानों के अस्थाई तौर पर संचालन के लिए एसपी चक्रेश मिश्रा लगातार प्रयास में जुटे थे। जिसके बाद आज जिले के पहले नए थाने कैला देवी का उद्घाटन हुआ है।