पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Sambhal
  • ADG Zone Visit In Sambhal: Learned About Election Preparations, Got To Know About The Troubles Of The Police; Instructions Given For Early Disposal Of Pending Complaints

संभल में एडीजी जोन का दौरा:चुनावी तैयारियों की जानकारी ली, पुलिस की परेशानियों का जाना; लंबित शिकायतों को जल्द निपटाने का दिया निर्देश

संभल7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस की तैयारियों को लेकर बरेली जोन के एडीजी राजकुमार संभल के दौरे पर पहुंचे। - Money Bhaskar
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस की तैयारियों को लेकर बरेली जोन के एडीजी राजकुमार संभल के दौरे पर पहुंचे।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस की तैयारियों को लेकर बरेली जोन के एडीजी राजकुमार संभल के दौरे पर पहुंचे। एडीजी ने सदर कोतवाली कि चौधरी सराय पुलिस चौकी के नवनिर्मित आवासीय भवन का निरीक्षण किया। साथ ही नखासा और हयातनगर थाने में निरीक्षण कर चुनावी तैयारियों की जानकारी ली। वही थानों के निरीक्षण के दौरान एडीजी ने विशेषतौर पर चौकीदारों से उनकी समस्याएं जानकर मन की बात जानने पर जोर दिया।

बरेली जोन के एडीजी राजकुमार ने पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा और एएसपी के साथ नखासा थाने पहुंच कर कार्यालय का निरीक्षण कर मुंशी से दर्ज मुकदमों की जानकारी ली। इसके बाद थाने के मालखाने रिकॉर्ड रूम और हवालात का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। इसी के साथ एडीजी ने थाने में बनाई गई महिला हेल्प डेस्क में डेस्क प्रभारी से महिलाओं से संबंधित दर्ज शिकायतों के मामले की जानकारी ली और लंबित शिकायतों को जल्द से जल्द निस्तारित कराने के निर्देश दिए।

जिम्मेदारी के साथ ड्यूटी करने के निर्देश दिए
एडीजी और एसपी ने चौधरी सराय पुलिस चौकी पहुंचकर चौकी की नवनिर्मित बैरक का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी इसी के साथ पुलिस ने पुलिस चौकी में बनाई गई पिंक चौकी का भी निरीक्षण किया। इसी के साथ एडीजी निरीक्षण करने के लिए हयात नगर थाने पहुंचे। जहां एडीजी ने थाने का निरीक्षण करने के साथ ही थाने के चौकीदारों से भी उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जिम्मेदारी के साथ ड्यूटी करने के निर्देश दिए। वहीं इस दौरान एडीजी राजकुमार ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पत्रकार वार्ता भी की।

चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की

एडीजी राजकुमार ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर संभल जनपद का एक दिवसीय दौरा कर तैयारियों की समीक्षा की गई है। दौरे के दौरान थानों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी गई है। इसी के साथ पुलिस कर्मियों को निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कोविड-19 नियमों के साथ शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराया जाएगा।

पुलिसकर्मियों को मास्क, ग्लब्स और सैनिटाइजर भी दिया जाएगा। चुनाव को लेकर विभिन्न तरह की सभी कार्यवाही पूरी कर ली गयी है। संभल पुलिस अब शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पूरी तरह से सक्षम है। पिछले चुनाव के दौरान बवाल करने वाले आरोपियों को चिन्हित कर कार्यवाही की गई हैं लेकिन यह अभियान मतदान होने तक जारी रहेगा।

चुनाव के दौरान अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी

बरेली जोन के एडीजी राजकुमार ने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी। जनपद के लिए एक कंपनी अर्ध सैनिक बलों की मिली है जिसके द्वारा फ्लैग मार्च कराया जाएगा। विधानसभा चुनाव को लेकर थानों की तैयारियों का निरीक्षण करने के बाद एडीजी राजकुमार बहजोई स्थित पुलिस लाइन पहुंच चुके हैं।