पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निडर होकर जिएं बेटियां:गुन्नौर में महिला पुलिस ने पढ़ाया सशक्तीकरण का पाठ, हेल्पलाइन नंबरों की दी जानकारी

गुन्नौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुन्नौर में महिला पुलिस ने पढ़ाया सशक्तीकरण का पाठ। - Money Bhaskar
गुन्नौर में महिला पुलिस ने पढ़ाया सशक्तीकरण का पाठ।

गुन्नौर के कस्बा बबराला के कॉलेज में पुलिस विभाग की टीम ने पहुंचकर कॉलेज की छात्राओं को महिला सशक्तिकरण के तहत जागरूक किया। मिशन शक्ति अभियान के तहत लगातार महिलाओं और बालिकाओं को महिला पुलिस विभाग की टीमों द्वारा कालेज कस्बा आदि जगह पर चौपाल लगाकर जागरूक किया गया। पुलिस टीम विद्यालय और कॉलेजों में जाकर छात्र-छात्राओं को मिशन शक्ति अभियान के बारे में जागरूक कर रही है।

छात्राओं को दी गई हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी।
छात्राओं को दी गई हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी।

घर घर जाकर महिलाओं को दी जा रही जानकारी

पुलिस विभाग की टीम ने विद्यालय में पहुंचकर मिशन शक्ति का छात्राओं को पाठ पढ़ाया। बबराला कस्बा क्षेत्र में मिशन शक्ति अभियान के तहत 1090 नारी सुरक्षा दल व शक्ति मोबाइल के द्वारा तहसील में मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा है। महिला पुलिस अधिकारियों के द्वारा लगातार महिलाओं और बालिकाओं को मिशन शक्ति अभियान के बारे में जागरुक किया गया।

महिलाओं ने पुलिस कर्मियों का जताया आभार

महिलाओं और बालिकाओं को स्वयं को मजबूत बनाकर। कानून एवं नियमों के बारे में महिला पुलिस अधिकारी के द्वारा जानकारी दी गयी। साथ ही में महिलाओं और बालिकाओं को हेल्प नंबर 1090 के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान पुलिस ने बताया कि बहन बेटियां निडर होकर रहें। किसी भी तरह से डरने की जरूरत नहीं है। आपके ऊपर किसी भी तरह से गलत सहन करने की जरूरत नहीं है, जो सरकार में हेल्प नंबर दिया है । वह अपने मोबाइल नंबर में सुरक्षित रखें, किसी भी समय किसी भी वक्त फोन करें हम आपके साथ हैं। इस पर छात्राओं और महिलाओं ने पुलिसकर्मियों का आभार जताया।

खबरें और भी हैं...