पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानी बचाने के लिए सभी का प्रयास जरूरी:गुन्नौर में डीएम ने तालाब का सुंदरीकरण कराने पर मिल प्रबंधक की सराहना की

गुन्नौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुन्नौर में डीएम ने लोगों का किया संबोधित। - Money Bhaskar
गुन्नौर में डीएम ने लोगों का किया संबोधित।

गुन्नौर तहसील के रजपुरा ब्लाक क्षेत्र के गांव सिंधौली कल्लू तालाब का धामपुर शुगर मिल्स लिमिटेड रजपुरा के सौजन्य से नवीकरण सुंदरीकरण कराया गया। इसके चलते मिल प्रबंधक कार्यकारिणी के तहत प्रोग्राम किया गया, जिसमें तालाब का सौंदर्य करण कराने का शुभारंभ जिला अधिकारी मनीष बंसल ने नारियल तोड़कर किया। सोमवार को रजपुरा ब्लाक में कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी मनीष बंसल ने बताया जल की ही जीवन है, इसे बचाना बहुत जरूरी है। दिन पर दिन जल स्तर घटता जा रहा है इसे तत्काल बचाना होगा नहीं तो आने वाली पीढ़ी के लिए यह बहुत बड़ी मुसीबत बनकर खड़ी हो जाएगी।

गुन्नौर में डीएम ने गांव वासियों और ग्राम प्रधानों को संबोधित किया।
गुन्नौर में डीएम ने गांव वासियों और ग्राम प्रधानों को संबोधित किया।

तालाबों के सुंदरीकरण के लिए अनुदान की अपील

जिलाधिकारी ने अनुरोध करते हुए कहा मेरा यहां उपस्थित पांडाल में सभी प्रधान और नागरिकों से अनुरोध है कि तालाब सौंदर्यीकरण में अपना अनुदान करें। साथ ही डीएसएम प्रबंधक कार्यकारिणी के लिए इस कार्यक्रम करने के लिए मैं धन्यवाद देता हूं, जो इन्होंने प्रोग्राम रख तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए रुपया आवंटन कर, अपनी संस्था की तरफ से एक काम शुरू किया है, जहां पर ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाए जाएं। पेड़ लगने से शुद्ध वायु मिलती है और आसपास का पर्यावरण शुद्ध होता है।

गोवंशों के लिए भूसा दान करें

अमृत जल स्थल तालाब बनाने के लिए डीएसएम प्रबंधक से अनुरोध करूंगा कि एक नहीं आप ब्लाक में कम से कम 7 या 10 तालाबों का सौंदर्यीकरण कराएं। मुख्य विकास अधिकारी मनोज त्यागी ने कहा कि जल से बड़ी कोई चीज नहीं होती, जल बचाना बहुत जरूरी है। गांव वासियों और ग्राम प्रधानों से अनुरोध किया कि क्षेत्र में सबसे बड़ी समस्या गोवंश की है तो सभी भूसा दान दें, जिससे गौमाता सुखी रह सके। इस मौके पर जिलाधिकारी मनीष बंसल, उपजिलाधिकारी रामकेश धामा, क्षेत्राधिकारी डीके शर्मा, प्रभारी निरीक्षक कुलदीप सिंह, खंड विकास रिजवान हुसैन, डीएसएम उपाध्यक्ष रणधीर सिंह, कैन मैनेजर शिवकुमार त्यागी, एडीओ, पंचायत फारूक अली, एडीओ आईएसबी कुलदीप सिंह, प्रधान दयाशंकर, वेद वसु आर्य, ग्राम प्रधान राम श्री आदि तमाम अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...