पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चन्दौसी के बीएमजी कॉलेज में बांटे गए स्मार्टफोन और टैबलेट:छात्र-छात्राओं के चेहरे खिले, मंत्री गुलाब देवी ने की उज्ज्वल भविष्य की कामना

चन्दौसी, संभलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चन्दौसी स्थित बीएमजी डिग्री कॉलेज में होनहार छात्राओं को स्मार्ट फोन टेबलेट वितरित किए गए। कॉलेज के सभागार में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ प्रदेश सरकार में मंत्री गुलाब देवी स्वतंत्र प्रभार ने मां सरस्वती के चित्र के सामने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर सम्भल भाजपा के जिलाध्यक्ष ओमवीर खड़कबंसी, मंत्री पति रामपाल, पालिका परिषद की चैयरमेन इंदु रानी भी रहीं।

मीडिया से बात करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्री गुलाब देवी ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की इस योजना के तहत युवाओं को मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट प्रदान किए जा रहे हैं। फ्री टैबलेट स्मार्टफोन योजना का उद्देश्य प्रदेश के 1 करोड़ युवाओं को लाभान्वित करना है। इस योजना के संचालन के लिए सरकार ने विशेष तौर पर 3 हजार करोड़ रुपये के बजट का निर्धारण किया है। योजना का लाभ प्रदेश में ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, टेक्निकल और डिप्लोमा कर रहे छात्र-छात्राएं उठा सकेंगे। इसके अलावा युवाओं को मुफ्त डिजिटल एक्सेस भी प्रदान किया जाएगा। ऐसे में मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन का लाभ लेकर छात्र एक अच्छी शिक्षा पा सकेंगे। वहीं, दूसरी तरफ टैबलेट और स्मार्टफोन का लाभ लेने के बाद युवाओं को नौकरी ढूंढने में भी काफी सहायता मिलेगी। इस योजना के तहत प्रदेश में कई युवाओं को मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट का लाभ मिल रहा है।

खबरें और भी हैं...