पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चन्दौसी से मुरादाबाद जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी:दो बसों की नॉन-स्टॉप सेवा शुरू की गई, स्टैण्ड पर ही लेना होगा टिकट

चन्दौसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चंदौसी से मुराबादाबाद के लिए शुरू हुई नॉन-स्टॉप बस सेवा - Money Bhaskar
चंदौसी से मुराबादाबाद के लिए शुरू हुई नॉन-स्टॉप बस सेवा

चंदौसी के लोगों के लिए खुशखबरी है। परिवहन विभाग उनकी सुविधा के देखते हुए मुरादाबाद तक दो बसों की नॉन-स्टॉप सेवा शुरु की है। इन पर यात्रा करने लिए बस स्टैंड पर ही टिकट लेना होगा। जबकि, इनका किराया सामान्य बस के बराबर ही रहेगा। यानी इस बस में सफर करने के लिए 62 रुपये खर्च करने होंगे। इसके जरिये कम समय में यात्री मुरादाबाद पहुंच सकेंगे।

यात्रा के समय में आएगी कमी

मुरादाबाद-चंदौसी के बीच चलने वाली रोडवेज बस बिलारी, कुंदरकी आदि स्टेशनों पर रुकती हैं। जिसके चलते बसें बाईपास की जगह शहर में होकर गुजरती हैं। इससे चंदौसी से मुरादाबाद के बीच का सफर तय करने में यात्रियों को डेढ़ से दो घंटे का समय लगता है।जबकि नॉन-स्टॉप सेवा बाईपास से होकर गुजरेगी। जिसके चलते वह ट्रफिक में नहीं फसेंगी। इससे यात्रा के समय में भी कमी आएगी।

बिना परिचालक के होगा संचालन

बस स्टैंड के प्रभारी अनिल मिश्रा ने बताया कि परिवहन निगम के सीजीएम ने चंदौसी-मुरादाबाद के बीच पीतल नगरी डिपो की दो बसों को नॉन स्टॉप सेवा के रुप में चलने का निर्देश दिया। इसमें यात्रियों को बस स्टैंड से टिकट लेकर सीधे अंतिम स्टाप में उतारना होगा। जिसके चलते बस में परिचालक की कोई भूमिका नहीं होगी। इसके चलते इन बसों का संचालन बिना कंडेक्टर के किया जाएगा।

दिन में चार फेरे लगाएगी एक बस

प्रभारी अनिल मिश्रा ने बताया कि चंदौसी व मुरादाबाद में नॉन-स्टॉप बसों के टिकट बस स्टैंड की खिड़की से काटे जाएंगे। इसका किराया भी सामान्य बस के बराबर ही होगा। उन्होंने बताया कि ये बसे शहर की जगह बाईपास से होकर गुजरेगीं। जिसके चलते एक बस चंदौसी से मुरादाबाद के बीच चार चक्कर लगाएंगी। यानी दो बसें दिन भर में चंदौसी से मुरादाबाद के आठ फेरे लगाएंगी। जिससे लोगों को सहूलियत होगी।

फैक्ट्री कर्मियों को होगी सबसे ज्यादा सहूलियत

मुरादाबाद पीतल के उद्योग के लिए पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। यहां की फैक्ट्रियों में काम करने के लिए चंदौसी से काफी लोग प्रतिदिन आते-जाते हैं। वहीं, चंदौसी के पीतल कारोबारी भी सामान लेने किए मुरादाबाद का रुख करते हैं। अभी तक उन्हें आने-जाने में काफी समय लगता था। लेकिन, अब नॉन-स्टॉप सेवा शुरू होने से उन्हें सबसे ज्यादा सहूलियत होगी।