पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

11 उपद्रवियों की 14 दिन बाद मिली जमानत:सहारनपुर में जुमे की नमाज के बाद मचाया था बवाल

सहारनपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

सहारनपुर में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद उपद्रव करने वाले 11 आरोपियों को कोर्ट ने जमानत दे दी है। जमानत न्यायिक मजिस्ट्रेट वित्तीय द्वितीय की अदालत से जमानत मिली है। हालांकि शुक्रवार की देर शाम तक परवाना नहीं पहुंचा। आरोपी शनिवार तक जेल से बाहर आ पाएंगे। सभी खिलाफ मिर्जापुर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था।

हंगामा, बवाल, जुलूस और प्रदर्शन के बाद हुई थी गिरफ्तारी
10 जून को इन उपद्रवियों ने सहारनपुर की जामा मस्जिद पहुंचकर नमाज के बाद हंगामा, बवाल, जुलूस, प्रदर्शन किया था। 8 जून को जमीयत उलेमा-ए-हिंद के नाम से सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हुआ था। जिसके बाद भारी संख्या में देवबंद और सहारनपुर की जामा मस्जिद के बाहर पहुंचकर हंगामा किया था। हंगामे में पत्थरबाजी हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रव को शांत कराया था।

8 जून को हुआ था मैसेज वायरल
आठ जून को जमीयत उलमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरशद मदनी का फोटो लगाकर मैसेज वायरल किया गया था। जिसमें कहा गया था कि जुमे की नमाज के बाद पूर्व भाजपा नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ जुलूस प्रदर्शन करना है। सभी मस्जिदों से निकलकर लोगों को सड़कों पर आना है। हालांकि इस मैसेज को नौ जून को ही जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने खंडन कर दिया था। बावजूद इसके शहर की जामा मस्जिद, मिर्जापुर के गांव रायपुर की मस्जिद, देवबंद की रशीदिया मस्जिद से लोग बाहर निकले और बवाल काटा था। जिसके बाद अलग-अलग थानों में मुकदमे दर्ज हुए थे।

पुलिस 180 को भेज चुकी जेल
पुलिस ने उपद्रव मचाने के आरोप में 180 उपद्रवियों को जेल भेजा था। जिसमें से अभी तक 22 आरोपियों की जमानत हो गई है। 11 आरोपी 17 जून को जेल से बाहर आए थे। जबकि 11 आरोपियों की जमानत 24 जून को हुई है। इस मुकदमे की पैरवी कर रहे अधिवक्ता बाबर वसीम ने बताया कि शुक्रवार को 11 लोगों को न्यायिक मजिस्ट्रेट वित्तीय द्वितीय की न्यायाधीश हुमा ने जमानत दी है। सभी शनिवार को जेल से बाहर आ जाएंगे।

इन लोगों को मिली जमानत
मुकीम, अनवर, मुदस्सिर, दानिश, मुरस्लीन, मुख्त्यार, वारिस, अंसार, नईम, शोकीन, अफजाल निवासीगण रायपुर थाना मिर्जापुर को पुलिस ने 10 और 11 जून को बवाल करने के आरोप में जेल भेजा था। जिसके बाद शुक्रवार को इन सभी की जमानत हो गई है।

खबरें और भी हैं...