पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

6 एयरफोर्स कर्मचारी और एक डॉक्टर सहित 93 पॉजिटिव:सहारनपुर में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या हुई 365; मास्क न लगाने वालों को होगी जेल

सहारनपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सहारनपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में रोजाना इजाफा हो रहा है। शनिवार को 93 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। - Money Bhaskar
सहारनपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में रोजाना इजाफा हो रहा है। शनिवार को 93 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

उत्तराखंड और हरियाणा से सटे यूपी के सहारनपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में रोजाना इजाफा हो रहा है। शनिवार को 93 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमें मेडिकल कॉलेज के एक चिकित्सक सहित 9 छात्र, 11 राजकीय महाविद्यालय पुवांरका के कर्मचारी और एक अध्यापक है। वहीं 6 एयरफोर्स परिसर के कर्मचारी है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 409 हो गई है। जिनमें से 365 एक्टिव केस हैं।

जांच बढ़ी तो संक्रमित मरीज की संख्या भी
यूपी में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की बढ़ती संख्या के साथ ही जांच का दायरा भी बढ़ गया है। वहीं लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 5 से 7 जनवरी में करीब 16,500 लोगों की जांच कराई गई। जिनमें से 349 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि जिले में अभी तक एक भी ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज की पुष्टि नहीं हुई है।

38 से ज्यादा मेडिकल कॉलेज में संक्रमित
राजकीय मेडिकल कॉलेज में 10 चिकित्सक और 28 छात्र और स्टाफ कोरोना संक्रमित है। प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा मेडिकल कॉलेज में बढ़ता जा रहा है। वहीं शनिवार को पुवांरका में एक महाविद्यालय में भी कोरोना संक्रमित 11 मरीज मिले हैं। एयर फोर्स स्टेशन परिसर में भी 13 कर्मचारियों की रिपोर्ट दो दिनों में पॉजिटिव आई है।

स्टेशन और बस स्टैंड पर कड़ाई
जिले में कोरोना के मामले बढ़ने के कारण रेलवे स्टेशन, रोडवेज बस स्टैंड और सार्वजनिक स्थानों पर अभियान चलाने जा रहा है। यह अभियान 9 दिनों तक चलेगा। सड़क पर कोई भी बिना मास्क के घूमता हुआ पाया गया तो 10 दिन की जेल के साथ भारी जुर्माना भी लगाया जा सकता है। जिला प्रशासन ने बढ़ते संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सावधानी बरतने की अपील की है।

सीएमओ डा.संजीव मांगलिक का कहना है कि लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। शनिवार को भी 93 पॉजिटिव केस मिले हैं। सभी को होम आइसोलेट किया गया है।

खबरें और भी हैं...