पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चूल्हे की आग से पांच घर जलकर राख:घर के बाहर डाले थे आग के अंगारे, अचानक कूरडी ने पकड़ ली आग

सहारनपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आग बुझाने का प्रयास करते ग्रामीण - Money Bhaskar
आग बुझाने का प्रयास करते ग्रामीण

सहारनपुर के थाना बिहारीगढ़ के सतपुरा गांव में अचानक से पांच घरों में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि आसपास के बिटोड़ों ने भी आग पकड़ ली। पूरा गांव धुएं के अंधेरे से ढक गया। ग्रामीण घबरा गए। बाल्टियों से आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग पर काबू नहीं पाया गया। पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची। जिन्होंने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन जब तक सब कुछ जलकर राख हो गया था।

आग लगने के बाद परिजनों ने भागकर बचाई जान

घरों में लगी आग को बुझाते हुए दमकल विभाग की टीम
घरों में लगी आग को बुझाते हुए दमकल विभाग की टीम

कूड़ी में अचानक लगी आग पास के बिटौड़ों में लग गई। बिटोड़े धू-धूकर जलने लगने। बिटौड़ों की आग से पांच मकान चपेट में आ गए। जिसमें संजय, महेंद्र, रामू, शिवराम और बाबू का मकान जलकर राख गया। ग्रामीणों ने आग को बाल्टियों से बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सकता। ग्रामीणों पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी। सूचना पर दमकल विभाग की दो गाड़ियां पहुंच गई। जिन्होंने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घर में भड़की आग को देखकर परिजन घर से बाहर निकल गए। घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

ट्रैक्टर-ट्राली भी जलकर हुई राख

अधिकारियों से बात कर घटना की जानकारी देते इंस्पेक्टर मनोज चौधरी
अधिकारियों से बात कर घटना की जानकारी देते इंस्पेक्टर मनोज चौधरी

संजय की ट्रैक्टर-ट्राली भी आग में जलकर राख हो गई। घर में रखा सोफा, फ्रिज, कुलर और बेड के अलावा सारा सामान जल गया। वहीं महेंद्र, रामू, शिवराम और बाबू के घर का सारा सामान जल गया। मौके पर लेखपाल और अन्य अधिकारी भी पहुंच गए। ग्रामीणों के नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

इंस्पेक्टर मनोज चौधरी का कहना है कि घर में चूल्हे की आग चल रही थी। आग को ठंडा कर कूड़े पर डाल दिया था। जिस कारण कूड़े ने आग पकड़ ली और बिटौड़ों ने आग पकड़ ली। जिसके बाद पांच मकान भी आग की जद में आ गए। आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है।

खबरें और भी हैं...