पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बच्ची के जन्म के बाद मां की कोरोना से मौत:10 जनवरी को पॉजिटिव आई थी महिला; सहारनपुर में एक्टिव केसों की संख्या 843 हुई; अब तक

सहारनपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सहारनपुर जिला अस्पताल की फोटो - Money Bhaskar
सहारनपुर जिला अस्पताल की फोटो

सहारनपुर में कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। जिले में कोरोना संक्रमित एक प्रसूता की बच्ची को जन्म देने के बाद मौत हो गई। जिले एक्टिव केसों की संख्या 843 तक पहुंच गई है। कोरोना की पहली, दूसरी और तीसरी लहर में महिला सहित अब तक करीब 442 लोगों की मौत हो चुकी है।

10 जनवरी को पॉजिटिव आई थी रिपोर्ट
मृतक महिला के ससुर यशपाल ने बताया कि उनकी पुत्रवधु मीनू (27) गर्भवती थी। मीनू का इलाज सहारनपुर की एक निजी अस्पताल में चल रहा था। निजी चिकित्सक को गर्भवती महिला में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए। जिसके बाद चिकित्सक ने जिला महिला अस्पताल में डिलीवरी कराने के लिए भेज दिया। जिला महिला अस्पताल में 9 जनवरी को मीनू का कोरोना टेस्ट हुआ, जो पॉजिटिव आया।

गर्भवती महिला की हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे 10 जनवरी को मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया था। 11 जनवरी की देर शाम को गर्भवती महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। 12 जनवरी की सुबह 3.20 बजे प्रसूता ने दम तोड़ दिया।

कोविड प्रोटोकॉल में शव सौंपा
मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डा.अरविंद त्रिवेदी ने बताया कि बच्ची को जन्म देने के 8 घंटे बाद प्रसूता ने दम तोड़ दिया। वह 10 जनवरी को पॉजिटिव पाई गयी थी। फ़िलहाल बच्ची एकदम स्वस्थ है और महिला के शव को कोरोना प्रोटोकाॅल के साथ परिजनों को सौंप दिया गया है।

खबरें और भी हैं...