पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57858.150.64 %
  • NIFTY17277.950.75 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486870.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)63687-1.21 %

युवक ने बच्चों समेत किया आत्मदाह का प्रयास:पुलिस पर एक तरफा कार्रवाई का आरोप, सहारनपुर में 25 सालों से जमीन को लेकर चल रहा विवाद

सहारनपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस से झड़प करते परिजन व ग्रामीण

सहारनपुर में युवक ने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाया है। इसके बाद शुक्रवार को उसने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़कर बच्चों समेत आत्मदाह का प्रयास किया। ग्रामीणों ने दौड़कर उसे किसी तरह बचाया। इस दौरान हंगामे की जानकारी पर पुलिस पहुंची। दोनों पक्षों के 6 लोगों को हिरासत में लिया। पूरा मामला देवबंद थाने के सांपला खत्री गांव का है।

SDM का आदेश भी नहीं मानते
कोतवाली क्षेत्र के गांव सांपला खत्री निवासी तौफीक का गांव के ही शहजाद और मुनीर पक्ष के साथ 25 सालों से जमीन विवाद चल रहा है। जिसको लेकर दोनों पक्षों में हमेशा से ही तनातनी होती रहती है। तौफिक का आरोप है कि शहजाद पक्ष के लोग डेढ़ साल से विवादित जमीन पर मकान का निर्माण कर रहे हैं। जिसकी शिकायत SDM देवबंद से की थी। उन्होंने जांच होने तक निर्माण बीच में ही रोकने का आदेश दिया था। लेकिन, रविवार को शहजाद पक्ष के लोगों ने फिर से मकान का निर्माण शुरू कर दिया। इसकी पुलिस से शिकायत की। मगर, कोई सुनवाई नहीं हुई।

मिट्‌टी तेल में भीगे बच्चे बैठे हुए
मिट्‌टी तेल में भीगे बच्चे बैठे हुए

आत्मदाह की जानकारी पर दौड़ी पुलिस
कार्रवाई ना होने से गुस्साया तौफिक अपने तीन बच्चों के साथ उसी जमीन पर गया। खुद पर और बच्चों पर मिट्टी का तेल छिड़कर आग लगाने की कोशिश की। सूचना मिलते ही गोपाली पुलिस चौकी प्रभारी धीरज सिंह गांव पहुंचे। दोनों पक्षों के 6 लोगों को हिरासत में ले लिया। वहीं, तौफिक का आरोप है कि पुलिस उनके साथ अन्याय कर रही है। राजस्व विभाग के एक कानूनगो समेत कुछ लोगों पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाया है।

परिवार को बचाते ग्रामीण
परिवार को बचाते ग्रामीण

पीड़ितों ने राजस्व निरीक्षक पर लगाए गंभीर आरोप
तौफिक के भतीजे रिजवान ने बताया गांव में कई बार बैठकों का दौर भी हो चुका है। लेकिन, दूसरा पक्ष उनकी जमीन छोड़ने को तैयार नहीं। ऊपर से उन्हें कब्रिस्तान के बराबर में दूसरी जमीन देने की बात कही जा रही है। जिसे वह कभी भी नहीं लेंगे। उन्होंने प्रशासन से पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराने की भी मांग की। वहीं, प्रभारी निरीक्षक योगेश शर्मा का कहना है कि जमीन से संबंधित दस्तावेज मंगाए गए हैं। कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...