पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निगम को नहीं पता सरकारी भूमि पर कब हुआ कब्जा:जनसुनवाई में शिकायत करने पहुंचे क्षेत्र के लोग, निर्माण की समस्याएं अधिक

सहारनपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम में लोगों की समस्याएं सुनती नगरायुक्त गजल भारद्वाज।

सहारनपुर नगर निगम में मंगलवार को लोगों की समस्याओं को लेकर जनसुनवाई हुई। जनसुनवाई में 16 लोग समस्या लेकर पहुंचे। जिनमें से नगरायुक्त गजल भारद्वाज ने 07 शिकायतों का त्वरित निस्तारण कराया। निर्माण की शिकायतों को जल्द निस्तारित कराने के निर्देश दिए। दुर्गापुरी क्षेत्र की दर्जनों महिलाएं एवं पुरुष भी सड़क निर्माण की मांग को लेकर नगरायुक्त से मिले। जबकि पार्षद प्रदीप उपाध्याय ने अपने क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट लगवाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया।

निगम की जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत
चिलकाना रोड निवासी नईम ने शिकायती पत्र देकर कहा, 62 फुटा रोड पर एक व्यक्ति द्वारा निगम की भूमि पर अवैध कब्जा कर दो दुकानें बना ली है। उन पर अवैध रूप से व्यापार कर रहा है। नईम ने कब्जा हटवाने की मांग की। नगरायुक्त के निर्देश पर प्रवर्तन दल ने अतिक्रमण हटवा दिया।

वार्ड 10 न्यू प्रणव विहार के पवन कुमार भार्गव ने दो स्ट्रीट लाइट लगवाने की मांग की। पथ प्रकाश अनुभाग द्वारा तुरंत कार्रवाई करते हुए लाइट लगवाई गई। प्रताप नगर राय वाला के संजय कुमार, पवन कुमार, अरशद व चंद्र प्रकाश आदि की शिकायत थी कि उनकी गली में कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। पार्क पर भी अपना ताला लगा रखा है, अतिक्रमण हटाने की मांग की गई। टीम भेजकर उक्त मामले का निपटारा कराने के निर्देश दिए।

निर्माण की समस्या अधिक आई
वार्ड नंबर दो अशोक वाटिका निवासी विजेंद्र पंवार, किरण सिंह, प्रवीण व इंद्रपाल की शिकायत थी कि उनके क्षेत्र में करीब 35 फुट नाला टूट गया है। वर्षा के दौरान नाले के पानी से मकानों को खतरा पैदा हो जाता है, उन्होंने नाला निर्माण की मांग की। वार्ड 6, अहमद कॉलोनी के दिलशाद ने बुद्धुवाली मस्जिद की गली की पुलिया टूटने की शिकायत करते हुए पुलिया निर्माण की मांग की। वार्ड 07 जाटवनगर के नितिन सिंह ने नाला निर्माण की मांग की। वार्ड 63 गोटेशाह चुंगी निवासी मुस्तकीम ने गली निर्माण के संबंध में शिकायत की। नगरायुक्त ने उक्त सभी मामलों में क्षेत्रीय अभियंता को स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट मांगी।

अधूरे पार्क के निर्माण की मांग
वार्ड नंबर चार पंत विहार फेज 3 बी निवासी एसएस रावत,गीता, कुनाल, रेखा कंसल, वैशाली, पुनीत कुमार, बबीता कपिल आदि ने प्रार्थना पत्र देकर पंत विहार फेज 3 बी के पार्क के अधूरे पडे़ निर्माण कार्य को पूरा कराने की मांग की। इसके अलावा दुर्गापुरी क्षेत्र की मिथलेश देवी, ललिता भारती, मीरा, शिल्पी चावला, नीलू, सुखबीर कौर आदि दर्जनों महिलाएं तथा जगदंबा प्रसाद, अशोक कुमार, संजय सिंह, राहुल गुप्ता आदि लिलिपुट स्कूल की प्रधानाचार्य आरती राज ठकराल के नेतृत्व में नगरायुक्त से मिले।

कॉलोनी की सड़कों की हालत खराब बताते हुए जल्दी से जल्दी बनवाने की मांग की। क्षेत्रवासियों का कहना है, खराब सड़कों के कारण सड़कों पर पानी भर जाता है। नगरायुक्त ने अधिशासी अभियंता को स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है।

खबरें और भी हैं...