पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जुमे की नमाज पर 22 ड्रोन कैमरों की नजर:शांतिपूर्ण तरीके से हुई नमाज, जामा मस्जिद में कम संख्या में पहुंचे नमाजी

सहारनपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मस्जिद से बाहर आते नमाजी

सहारनपुर की जामा मस्जिद में जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। जामा मस्जिद और बाजारों में पुलिस बल मुस्तैद रहा। ड्रेन कैमरे से नजर रखी गई। जामा मस्जिद में नमाजियों की संख्या 10 और 17 जून से काफी कम रही। मस्जिद के पदाधिकारियों की ओर से जुमे से एक दिन पहले ही शांति व्यवस्था बनाने की अपील की गई थी। जामा मस्जिद कमेटी ने नमाजियों को अपने-अपने घर के आसपास की मस्जिद में ही नमाज अदा करने की अपील थी। जिसमें कहा गया था कि जामा मस्जिद में आना जरूरी नहीं है। जिस कारण संख्या कम रही।

चप्पे-चप्पे पर रही फोर्स तैनात

जामा मस्जिद और बाजारों में मुस्तैद पुलिस बल
जामा मस्जिद और बाजारों में मुस्तैद पुलिस बल

जामा मस्जिद और बाजारों में पुलिस फोर्स चप्पे-चप्पे पर तैनात रही। डीएम अखिलेश सिंह, एसएसपी आकाश तोमर, CRPF, RAF व PAC के साथ जामा मस्जिद पर मौजूद रहे। सुबह के समय ही जिले की हर मस्जिद पर फोर्स को तैनात कर दिया गया था। मुस्लिम समाज के जिम्मेदार लोगों की भी पुलिस ने मदद ली।

22 ड्रोन कैमरे शरारती तत्वों पर रखे थे नजर

जामा मस्जिद के दिन सुनसान पड़े बाजार
जामा मस्जिद के दिन सुनसान पड़े बाजार

शहर के सभी थाना प्रभारियों को एसएसपी आकाश तोमर ने गुरुवार को ही निर्देश जारी किया था कि ड्रोन कैमरों का इंतजाम करके अपने अपने क्षेत्र की मस्जिद के आसपास नजर रखें। जिसके बाद हर थाना प्रभारी ड्रोन कैमरों से शरारती तत्वों पर नजर रखे हुए थे। शहर की जामा मस्जिद से लेकर अन्य मस्जिदों और संवेदनशील और अति संवेदनशील मोहल्लों में करीब 22 ड्रोन कैमरों से नजर रखी गई। मकानों की छतों पर किसी ने पत्थर आदि तो एकत्रित नहीं किए हुए देखा जा रहा था।

इंटरनेट मीडिया पर रही कड़ी नजर

बाजारों में निगरानी करती आरएएफ
बाजारों में निगरानी करती आरएएफ

एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि साइबर सेल पिछले कई दिनों जिले के वॉट्सऐप ग्रुप, फेसबुक एकाउंट, यू-ट्यूब आदि इंटरनेट मीडिया के प्लेटफार्म पर नजर रखी गई। वहीं, सोशल मीडिया पर पुलिस की तरफ से भी अपील की जा रही है कि लोग कोई भी भड़काऊ मैसेज ना चलाए। यदि किसी ने ऐसा किया तो एडमिन समेत मैसेज चलाने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी आकाश तोमर का कहना है कि जुमे की नमाज को लेकर सतर्कता बरती हुई थी। पीएसी, आरएएफ, सीआरपीएफ को लगाया हुआ था। नमाज सकुशल संपन्न हो गई है।