पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57276.94-1 %
  • NIFTY17110.15-0.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48432-0.52 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62988-1.1 %

एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया:लेखपाल किसान से दाखिल खारिज करने के 10,000 रुपये मांग रहा था, तीन माह से किसान था परेशान

सहारनपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी लेखपाल को ले जाती एंटी क� - Money Bhaskar
आरोपी लेखपाल को ले जाती एंटी क�

सहारनपुर की बेहट तहसील की रंडोल में तैनात लेखपाल रियासत को मेरठ की एंटी करप्शन टीम ने 5,000 रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। एंटी क्रप्शन की टीम आरोपी लेखपाल को मेरठ अपने साथ पूछताछ के लिए गई है। आरोपी एक किसान को दाखिल खारिज के नाम पर 03 माह से परेशान कर रहा था।

किसान ने एंटी करप्शन को शिकायत की थी
गांव रंडोल के किसान भोपाल सिंह जमीन का दाखिल खारिज कराने के लिए तीन माह से तहसील के चक्कर काट रहा था। आरोप है कि लेखपाल रियासत दाखिल खारिज कराने के लिए 10,000 रुपये की डिमांड की थी। लेकिन किसान ने 5,000 रुपये में बात कर ली। जिसके बाद किसान ने एंटी क्रप्शन मेरठ को शिकायत की। शुक्रवार को एंटी क्रप्शन अधिकारी दुर्गेश कुमार मिश्रा, बाबर रजा, सूरज व इंस्पेक्टर शारदा सिरोही बेहट पहुंच गए और लेखपाल को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।

एंटी करप्शन टीम ने किसान को दिए थे रुपये
एंटी क्रप्शन अधिकारी दुर्गेश कुमार मिश्रा ने बताया कि रंडोल के किसान भोपाल सिंह ने लेखपाल के खिलाफ शिकायत की थी कि उसे लेखपाल रियासत दाखिल खारिज करने के नाम पर 10,000 रुपये मांग रहा था। जिसके बाद एंटी क्रप्शन की टीम ने किसान को 5,000 रुपये में सेटलमेंट करने के लिए कहा। लेखपाल से बात करके किसान ने सेटलमेंट कर लिया और शुक्रवार को पैसे देने की बात कही। किसान ने एंटी क्रप्शन को सूचना दी। जिसके बाद एंटी क्रप्शन की टीम शुक्रवार को बेहट पहुंच गए और किसान को विशेष कैमिकल लगे 5,000 रुपये दिए। जैसे ही किसान ने लेखपाल को रिश्वत के रुपये दिए तो रंगे हाथों एंटी क्रप्शन की टीम ने लेखपाल को पकड़ लिया।