पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दोस्त से मिलकर नौकर की हत्या फिर खुद लगाई फांसी:दोस्त की पत्नी से अवैध संबंध, नौकर भी डाल रहा था बुरी नियत, मालिक ने पकड़े जाने के डर से कर ली थी आत्महत्या

सहारनपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार हत्यारोपी - Money Bhaskar
गिरफ्तार हत्यारोपी

सहारनपुर के थाना नानौता के गांव सोना अर्जुनपुर में खेत मलिक विनोद और नौकर प्रवीण का शव 22 अप्रैल को खेत में मिला था। विनोद ने खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जबकि नौकर प्रवीण को विनोद ने अपने दोस्त रोहित उर्फ पिंटू के साथ फावड़े से गला और हाथ काटकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने 25 मई को हत्याकांड का खुलासा कर दिया है।

पुलिस ने हत्यारोपी रोहित को गिरफ्तार कर लिया है। रोहित के विनोद की पत्नी से अवैध संबंध थे। जबकि नौकर प्रवीण भी बुरी नियत रखता था। विनोद ने अपनी पत्नी के साथ नौकर प्रवीण को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयोग की गई एक ईट और एक फावड़ा बरामद किया है।

पहले पिलाई शराब फिर काट दी थी गर्दन
19 अप्रैल को फोन कर विनोद ने प्रवीण को खेत पर बुलाया था। प्रवीण अपने घर से खेत पर जाने की बात कहकर निकला। खेत पर मालिक विनोद का दोस्त रोहित भी था। तीनों ने बैठकर शराब पी। प्रवीण को जब नश चढ़ गया, तो रोहित ने पास रखी ईंट प्रवीण के सिर में मार दी। सिर में बार-बार ईंट से वार किये गए। जिससे प्रवीण की मौत हो गई।

प्रवीण के शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई। रोहित ने प्रवीण के टूकड़े कर अलग-अलग खेतों में दबाने योजना बनाई। जिसके बाद रोजाना दोनों मिलकर प्रवीण के शव से एक हिस्सा काटते और दूसरे के खेत में दबा देते थे। उधर, प्रवीण के परिजन विनोद पर दबाव बना रहे थे। जिससे वह परेशान हो गया और विनोद ने 22 अप्रैल को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

खेत में मलिक और नौकर का मिला था शव
पुलिस ने गिरफ्तार हत्यारोपी रोहित से पूछताछ की। पूछताछ में रोहित ने बताया कि मेरा अपने दोस्त विनोद की पत्नी पूनम से अवैध संबंध थे। नौकर प्रवीण भी पूनम पर बुरी नियम रखता था। प्रवीण की हरकतों का रोहित और विनोद को भी पता चल गया था। विनोद ने तो अपनी पत्नी के साथ प्रवीण को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। जिसके बाद विनोद ने नौकर प्रवीण को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। जिसमें विनोद ने मुझे शामिल किया। रोहित ने बताया कि मैं भी खुश था कि रास्ते से एक कांटा हट जाएगा। विनोद ने पकड़े जाने के डर से आत्महत्या कर ली।

बदबू आने पर प्रवीण का शव मिला
ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस, फोरेंसिक टीम और SOG टीम भी पहुंच गई थी। खेत मालिक विनोद का शव पेड़ से उतारा जा रहा था। लेकिन किसी चीज के सड़ने की बदबू आ गई। बदबू के कारण कोई भी खेत में खड़ा नहीं हो पा रहा था। जिसकी जांच की गई तो विनोद के शव से करीब 200 मीटर एक ट्यूबैल में प्रवीण का क्षत-विक्षत शव मिला। सर और एक हाथ धड़ से अलग था। रोहित और विनोद ने सर और धड़ को करीब 500 मीटर दूर एक दूसरे के खेत में गड्‌ढ़ा खोदकर दाब दिया था। हालांकि कुछ देर बाद सर और धड़ मिल गए थे।

एसपी देहात सूरज राय का कहना है कि नौकर प्रवीण की हत्या खेत मालिक विनोद और रोहित ने मिलकर की थी। पकड़े जाने के डर से विनोद ने आत्महत्या कर ली थी। रोहित और प्रवीण के अवैध संबंध विनोद की पत्नी पूनम से थे। जिस कारण रोहित भी प्रवीण को रास्ते से हटाना चाहता था। विनोद ने नौकर को अपनी पत्नी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। इस कारण नौकर की हत्या की योजना बनाई।

खबरें और भी हैं...