पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भाजपा सरकार में कोई दंगा नहीं हुआ:सहारनपुर में सीएम योगी ने किया ATS सेंटर का शिलान्यास, बोले-पहले की सरकारों में आतंकी हमले होते थे

सहारनपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
17 अगस्त 2021 को सीएम योगी ने देवबंद में ATS सेंटर के स्थापना की घोषणा की थी। (फाइल फोटो) - Money Bhaskar
17 अगस्त 2021 को सीएम योगी ने देवबंद में ATS सेंटर के स्थापना की घोषणा की थी। (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को देवबंद में एटीएस कमांडों ट्रेनिंग सेंटर का शिलान्‍यास किया। विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की सरकारों में आतंकी हमले होते थे और आतंकवादी भी गिरगिट की तरह रंग बदलते थे। ऐसे ही सपा के बबुआ भी बोल रहे हैं कि उनकी सरकार आती तो राम मंदिर बनवा देते। उन्‍हें सपने भी बहुत आ रहे थे। सत्‍ता में थे तब जवाहरबाग व मुजफ्फरनगर में दंगा करवा रहे थे। कार सेवकों पर गोली चलवा रहे थे। अब कम से कम माफी मांग लो। इन्‍हें देखकर गिरगिट भी शरमा जाएगा।

जब से हमारी सरकार आई है प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ। दंगाई भी सहम गए हैं। गरीबों की संपत्ति कब्‍जाने वाले भी समझ गए हैं कि सरकार का बुलडोजर उनके लिए खड़ा है।

17 अगस्त ATS सेंटर की हुई थी घोषणा
वेस्ट यूपी में बढ़ती आतंकी संगठनों के सक्रियता और बार-बार कनेक्शन निकलने खासकर सहारनपुर का देवबंद चर्चाओं में रहता था। जिसको लेकर हिंदू संगठनों व भाजपा विधायकों ने शासन से ATS की निर्माण की मांग की थी। जिसके बाद 17 अगस्त 2021 को सीएम योगी ने देवबंद में ATS सेंटर के स्थापना की घोषणा की थी। हालांकि सेंटर बनाने को लेकर जमीन के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

15 IPS होंगे तैनात
देवबंद में लघु कुटीर एवं मध्यम उपक्रम विभाग द्वारा 2000 वर्ग मीटर भूमि गृह विभाग के नाम की गई है। जिसके बाद ATS सेंटर बनने का रास्ता साफ हुआ। ATS सेंटर में 15 IPS अधिकारी तैनात होंगे। वहीं 100 से अधिक कमांडो तैयार किए जाएंगे। सेंटर में कमांडो ट्रेनिंग का पूरा इंतजाम किया गया है। यह सेंटर आधुनिक हथियारों से लैस रहेगा, जो वेस्ट यूपी में होने वाली आतंकी गतिविधियों पर नजर रखेगा।

153 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण
सीएम 152 करोड़ की 98 लाख की परियोजनाओं का लोकार्पण और 45 करोड़ 86 लाख की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। दो हाईटेक ITI, 4 राजकीय स्कूल और दो इंटर कालेज का लोकार्पण भी किया। इसके साथ दो राजकीय पशु चिकित्सालय एवं ITI लैब का लोकार्पण भी किया। यहीं नहीं उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले 2000 बच्चों को टैबलेट और स्मार्ट फोन भी दिए।

खबरें और भी हैं...