पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

सहारनपुर...मोमबत्ती से घर में आग लगने से मासूम झुलसी:टीवी पर मोमबत्ती लगाकर सो रहे थे बच्चे, गंभीर हालत में बच्ची हायर सेंटर रेफर

सहारनपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

सहारनपुर के थाना गंगोह क्षेत्र के गांव पीरमाजरा में मोमबत्ती से घर में आग लग गई। आग की चपेट में आकर कक्षा चार में पढ़ने वाली छात्रा दीपिका (07) झुलस गई। परिजन ने आनन-फानन में बच्ची को CHC में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने बच्ची की हालत देखकर मेरठ बर्निंग सेंटर रेफर कर दिया। जहां बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई।

घर में अकेले थे बच्चे
गांव पीरमाजरा में प्रमोद कुमार का मकान है, जो मजदूरी का काम करता है। वह अपनी पत्नी के साथ रिश्तेदारी में गया हुआ था। घर में दो बहनें व एक भाई अकेले थे। घर में लाइट न होने के कारण बच्चे मोमबत्ती टीवी पर जलाकर सो गए। मोमबत्ती से टीवी ने आग पकड़ ली। घर के सारे सामान ने आग पकड़ ली। जिससे घर का सारा सामान भी जलकर राख हो गया। आग लपटे छत को छूने लगी। आग की लपटे देकर दो भाई बहन घबराकर घर से बाहर आ गए। लेकिन दीपिका आग की लपटों से बाहर नहीं आ सकी और गंभीर रूप से झुलस गई। प्रमोद के भाई राजू व ग्रामीणों ने बच्ची को बमुश्किल आग की लपटों से बाहर निकाला और पास की CHC में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर और बच्ची की हालत को देखकर मेरठ के लिए रेफर कर दिया।

जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही दीपिका
मेरठ के बर्निंग वार्ड में दीपिका (07) जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है। वहीं पिता प्रमोद भी सूचना पर मेरठ पहुंच गए। ग्रामीणों ने बताया कि परिवार की दयनीय हालत है। प्रमोद मजदूरी कर बच्चों का भरण-पोषण करता है। ग्रामीणों ने बच्ची के इलाज के लिए पैसा इकट्‌ठा कर दिया है। कुछ पैसा प्रमोद ने रिश्तेदारी से उधार लिया है।

खबरें और भी हैं...