पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57858.150.64 %
  • NIFTY17277.950.75 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486870.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)63687-1.21 %
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Saharanpur
  • After The Arrest Of Pakistani Terrorist Ashraf Ali, Special Vigilance In Western UP Districts Including Deoband Of Saharanpur, UP Home Department Ordered To Increase Vigilance

सहारनपुर...दिल्ली से गिरफ्तार आतंकी का कनेक्शन खंगाल रही ATS:पाकिस्तानी आतंकी अशरफ अली की गिरफ्तारी के बाद सहारनपुर के देवबंद सहित पश्चिमी यूपी के जिलों में विशेष सतर्कता, यूपी के गृह विभाग ने दिए सतर्कता बढ़ाने के आदेश

सहारनपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम द्वारा पकड़े गए स्लीपर सेल के पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तारी के बाद यूपी के गृह विभाग ने सहारनपुर समेत पश्चिम यूपी के 25 जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। जिसके तहत आगामी त्योहारों को देखते हुए पुलिस व खुफिया विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को संदिग्धों पर नजर बनाए रखने के आदेश दिए गए हैं। जिसके चलते सहारनपुर सहित आसपास के जिलों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

स्लीपर सेल का कनेक्शन खंगाल रहा खुफिया विभाग
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा मंगलवार को पाकिस्तान के आतंकी संगठनों किस स्लीपर सेल से जुड़े आतंकवादी अशरफ अली की गिरफ्तारी के बाद यूपी के गृह विभाग ने सहारनपुर समेत पश्चिम यूपी के समस्त जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के आदेश जारी किए हैं। खुफिया एजेंसियों को अंदेशा है कि दिल्ली से गिरफ्तार किए गए आतंकवादी अशरफ अली द्वारा पश्चिमी यूपी के जनपदों में स्लीपर सेल का नेटवर्क खड़ा करने की जुगत लगा हुआ था। जिसके बाद से ही यूपी के गृह विभाग ने पश्चिमी यूपी के सभी अधिकारियों को दिल्ली से गिरफ्तार किए गए आतंकवादी अशरफ अली के पश्चिम यूपी में नेटवर्क खंगालने के आदेश भी दिए हैं।

यूपी के कई जिलों में हो चुकी गिरफ्तारी
गौरतलब हो कि विगत वर्षों में सहारनपुर के देवबंद, शामली के कैराना, संभल, बिजनौर, मेरठ समेत अन्य जनपदों से खुफिया एजेंसियों व दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा संदिग्ध आतंकवादियों की गिरफ्तारी की गई थी। मंगलवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए आतंकवादी अशरफ अली 15 वर्ष पहले पाकिस्तान से बांग्लादेश और बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल की सीमा के जरिए दिल्ली पहुंचा था। यहां इसके द्वारा फर्जी आधार कार्ड बनवाने के साथ साथ ही फर्जी पासपोर्ट भी बनवा लिए गए। जिसके बाद अशरफ अली ने फर्जी पासपोर्ट के आधार पर दो देशों की यात्रा भी की। अशरफ अली की गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस के लिए पश्चिम यूपी में आतंकी ठिकानों तक पहुंचने में काफी मददगार साबित हो सकती है।

यूपी ATS ने देवबंद में किया था फर्जी पासपोर्ट बनाने का भंडाफोड़
सहारनपुर के देवबंद में भी करीब तीन साल पूर्व बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से जुड़े आतंकी अब्दुल्लाह की गिरफ्तारी भी यूपी ATS द्वारा सहारनपुर, मुजफ्फरनगर सीमा से जुड़े एक गांव से की थी। उसके द्वारा भी देवबंद के एक गांव में फर्जी आधार कार्ड तैयार करा कर फर्जी पासपोर्ट भी देवबंद के पत्ते से ही बनवाया था। जिसके बाद देवबंद में यूपी ATS द्वारा ताबड़तोड़ छापामारी करते हुए फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले रैकेट का पर्दाफाश भी किया था। जिसमें तीन पुलिसकर्मियों पर भी निलंबन की गाज गिरी थी।

देवबंद में विशेष सतर्कता
दिल्ली में स्पेशल टीम द्वारा गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी आतंकी के पश्चिम यूपी में नेटवर्क खंगालने के तहत खुफिया एजेंसी भी सतर्क हो गई हैं। जिसके बाद से ही सहारनपुर, देवबंद, शामली समेत अन्य जिलों में खुफिया एजेंसियां आतंकवादी की गिरफ्तारी के बाद से ही होटल व संदिग्ध स्थानों पर लगातार छापामारी कर रही है। हालांकि इस मामले में कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।

खबरें और भी हैं...