पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पॉलीथिन के खिलाफ अभियान, वसूले 23 हजार रुपये:अतिक्रमण करने वाले 15 दुकानदारों पर हुई कार्रवाई​​​​​​​

सहारनपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कक्कड़ गंज में कार्रवाई करती नगर निगम की टीम। - Money Bhaskar
कक्कड़ गंज में कार्रवाई करती नगर निगम की टीम।

सहारनपुर नगर निगम ने सिंगल यूज प्लास्टिक और प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाया। निगम की टीम सोमवार को कक्कड़ गंज एवं जामा मस्जिद के निकट सब्जी मंडी में दो थोक विक्रेताओं की दुकानों और गोदामों से भारी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलीथिन बरामद की है। दुकानदारों पर 23 हजार रुपये का जुर्माना वसूला। गली कटपीस में अतिक्रमण करने वाले 15 दुकानदारों पर भी सात हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।

नगरायुक्त गजल भारद्वाज के निर्देश पर नगर निगम के प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बीएस नेगी के नेतृत्व में कक्कड़गंज एवं जामा मस्जिद के निकट सब्जी मंडी क्षेत्र में सिंगल यूज प्लास्टिक व प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाया। कक्कड़ गंज में दस दुकानों का औचक निरीक्षण किया गया। एक थोक विक्रेता के गोदाम से दो कार्टन सिंगल यूज प्लास्टिक व प्रतिबंधित पॉलीथिन बरामद कर आठ हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया।

जामा मस्जिद के निकट सब्जी मंडी क्षेत्र में दो गोदामों की जांच की गई। एक थोक विक्रेता के गोदाम से सिंगल यूज प्लास्टिक व प्रतिबंधित पॉलीथिन बरामद कर 15 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। कार्रवाई के दौरान सफाई निरीक्षक प्रकाश चंद, राजेश कुमार, सोमकुमार व प्रवर्तन दल के हेमराज, शिवकुमार, हेमराज, विक्रम तथा जगपाल भी मौजूद रहे।

अतिक्रमण पर 15 हजार जुर्माना कटपीस वाली गली में अतिक्रमण करने वाले 15 दुकानदारों पर सात हजार रुपये का जुर्माना लगाया। गली कटपीस में कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण करने की शिकायत उस क्षेत्र के लोगों द्वारा नगर निगम में की गई थी। प्रवर्तन दल के अधिकारियों ने शनिवार को दुकानदारों से स्वयं अपना अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी थी लेकिन चेतावनी के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया।

जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। सात हजार रुपये का जुर्माना लगाया। मार्किट अध्यक्ष द्वारा अन्य दुकानदारों को कुछ समय देने का अनुरोध किया गया। जिस पर निगम अधिकारियों द्वारा समय देते हुए चेतावनी दी गई कि यदि उनके द्वारा अतिक्रमण न हटाया गया तो भारी जुर्माना किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...