पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सहारनपुर....दूसरे सप्ताह में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी:24 घंटे में 612 कोरोना संक्रमित मिले, बाजारों में बरती जा रही लापरवाही

सहारनपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

सहारनपुर में कोरोना के एक्टिव केस 1944 हो गए है। 24 घंटे में 612 कोरोना के नए केस मिले हैं। संक्रमित मरीजों में चिकित्सक, वकील, पुलिसकर्मी, बैंक कर्मी, शिक्षक, बच्चे आदि शामिल है। जिले में तीसरी लहर में अब तक कुल 2076 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। सहारनपुर में एक ही मरीज की मौत हुई है।

17 दिनों में बढ़ता गया संक्रमण
जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो रही है। नए साल से कोरोना संक्रमण के मामलों में ज्यादा इजाफा हुआ है। जनवरी माह के पहले सप्ताह (एक जनवरी से 7 जनवरी तक) में 288 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। वहीं 8 से 14 जनवरी तक 1315 कोरोना के केस मिले हैं। तीसरे सप्ताह के दूसरे दिन यानी 15 और 16 जनवरी को कोरोना के 622 केस मिले हैं। सप्ताह के हिसाब से देखे तो प्रतिदिन मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। यही हालात रहे तो कोरोना की पहली और दूसरी लहर की स्थिति आ सकती है। हालांकि चिकित्सकों का कहना है कि तीसरी लहर में कोरोना संक्रमित मरीज 4 से 7 दिनों में ठीक हो रहे हैं।

20 फीसदी बच्चे और किशोर
407 संक्रमितों में 20 फीसदी बच्चे और किशोर हैं, जिनकी आयु एक से 19 वर्ष तक है। इनके अलावा 20 से 45 वर्ष के मरीज 60 फीसदी हैं। शेष मरीज 46 वर्ष और उससे अधिक के हैं। यानी कोरोना हर आयु वर्ग को चपेट में ले रहा है। अच्छी बात यह है कि मरीजों की स्थिति ऐसी नहीं है कि उन्हें कोविड अस्पताल में भर्ती किया जाए। सभी मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

शहर में 131 कंटेनमेंट जोन
शहर में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। शनिवार तक मिले संक्रमितों के आधार पर अभी तक 131 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. कुनाल जैन का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग से मिली लिस्ट के अनुसार कोरोना संक्रमित मरीजों को चिन्हित किया जा रहा है। जिससे क्षेत्र को सैनिटाइज किया जा सके और कंटेनमेंट जोन बनाया जा सके।

खबरें और भी हैं...