पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

4 हजार युवाओं को मिला रोजगार:60 कंपनियों युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र, राज्यमंत्री ने किया रोजगार मेले का शुभारंभ

सहारनपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह फोटो रोजगार मेले की है, युवाओं को नियुक्ति पत्र मिला।

सहारनपुर मंडल के 4 हजार युवाओं को रोजगार मेले में रोजगार मिला है। मेले में 40 से अधिक कंपनियों ने प्रतिभाग किया था। रोजगार के लिए सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और शामली के 7500 बेरोजगारों ने अपना रजिस्ट्रेशन किया था। रोजगार प्राप्त करने वाले युवाओं में खुशी दिखाई दी। कंपनियों के अधिकारियों ने इंटरव्यू में पास हुए अभ्यार्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा। यूपी सरकार के राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने मेले का शुभारंभ किया।

युवती को नियुक्ति पत्र सौंपते राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल
युवती को नियुक्ति पत्र सौंपते राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल

7500 बेरोजगारों ने किया था रजिस्ट्रेशन

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की विभागीय पोर्टल www.sewayojan.up.nic.in पर 7500 बेरोजगार युवाओं ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया था। आवेदन करने वाले युवाओं को कंपनियों के अधिकारियों ने इंटरव्यू लिया। योग्यता के आधार पर कंपनी ने बेरोजगार युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया। कई युवा ओरिजिनल प्रमाण पत्र नहीं लेकर पहुंचे तो उन्हें तीन दिन का समय दिया गया है। उसके बाद उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा।

वृहद रोजगार मेले में मंचासीन नेता और अधिकारी
वृहद रोजगार मेले में मंचासीन नेता और अधिकारी

राज्यमंत्री ने किया मेले का शुभारंभ

यूपी सरकार में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग कपिल देव अग्रवाल ने दीप प्रज्जवलित कर मेले का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के संकल्प पत्र में की गई घोषणा के क्रम में प्रदेश के प्रत्येक मंडल में रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा। उन्होने इस अवसर पर प्रतिभागी कंपनियों के प्रति आभार व्यक्त किया और चयनित प्रतिभागियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि रोजगार मेले में अधिक से अधिक युवाओं को प्रतिभाग करना चाहिए। व्यवसायिक शिक्षा के माध्यम से ही हर हुनरमंद व्यक्ति को काम मिलना काफी आसान होता है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए कहा कि युवाओं को रोजगार देना उनकी प्राथमिकता है। नारी सशक्तिकरण के लिए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं के संदर्भ में भी कौशल विकास नारियों को तकनीकी प्रशिक्षण देकर एक अहम भूमिका निभा रहा है। इसके साथ ही साथ कंपनियों में नियुक्ति से अनुभव के साथ ही वेतनमान में वृद्धि होती है।