पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

851 बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिला:सहारनपुर के वृहद रोजगार मेले में 4000 युवाओं ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया था, 170 युवा नहीं लेकर पहुंचे डॉक्यूमेंट

सहारनपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

सहारनपुर के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, कौशल विकास मिशन, ITC मिशन सुनहरा कल एवं आदर्श युवा समिति के संयुक्त रूप से वृहद रोजगार मेला लगाया गया था। जिसमें विभिन्न क्षेत्रों की 33 कंपिनयों ने प्रतिभाग किया। जिले के करीब 4000 बेरोजगारों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। जिसमें से कंपनी के HR विभाग द्वारा 1683 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार किया। जिसमें से 851 से अधिक अभ्यर्थियों का चयन किया गया।

18 से 35 आयु वर्ग के अभ्यार्थियों ने प्रतिभाग किया
सहारनपुर में युवाओं को रोजगार देने के लिए वृहद रोजगार मेला राजकीय कन्या इंटर कॉलेज चकरोता रोड परिसर में लगाया गया। मेले का शुभारंभ विधायक कीरत सिंह ने किया। मेले में 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और पॉलिटेक्निक डिप्लोमा पास और 18 से 35 वर्ष आयु वर्ग के करीब 4,000 युवाओं ने रोजगार के लिए आवेदन किया।

कोरोना गाइडलाइन का हुआ पालन
सहायक निदेशक सेवायोजन शिव ललित सिंह ने बताया कि मेले में सभी अभ्यार्थियों द्वारा मासक एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। वृहद रोजगार मेले में ख्याति प्रापत कंपनियां प्रतिभाग किया। उन्होंने बताया कि कुछ कंपनियों के चयन परिणााम आने अभी शेष है।

कई युवा नहीं लाए डॉक्यूमेंट
मेले में आने के लिए अभ्यर्थी को अपना रिज्यूम और जरूरी डॉक्यूमेंट, फोटोकापी साथ लाने के लिए पहले ही कहा गया था। लेकिन, अभ्यार्थियों को अवगत कराने के बाद भी करीब 170 अभ्यार्थी अपने डॉक्यूमेंट नहीं लेकर पहुंचे। ऐसे में उन्हें समय दिया गया है। कंपनियां युवाओं के डॉक्यूमेंट व सीवीं देखकर उन्हें इंटरव्यू और एग्जाम के लिए एनरोल किया। कुछ कंपनियों ने मौके पर ही ग्रुप डिस्कशन, एग्जाम और इंटरव्यू कराकर अभ्यार्थियों को फाइनल किया। मेला सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक चला। इंटरव्यू तक पहुंचकर पास हुए कैंडिडेट को ऑफर लेटर दिया गया।