पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सहारनपुर में 29 सितंबर को रोजगार मेला:21 से 50 साल के अभ्यार्थी कर सकते हैं आवेदन

सहारनपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

सहारनपुर के क्षेत्रीय सेवा योजन कार्यालय परिसर में 29 सितंबर को रोजगार मेला लगेगा। रोजगार मेले में ऐसे अभ्यर्थी प्रतिभाग कर सकते हैं। क्वालिफिकेशन एमटैक सीएस, MCA, MSC जियोलॉजी, बोटनी, मैथ, एम.फार्मा, MBA की हो। उम्र सीमा 21 से 50 साल रखी गई है। रोजगार मेला सुबह 11 बजे शुरू होगा। रोजगार मेले में देव भूमि ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशन शिक्षण संस्थान अनुदेशक व शिक्षक पद के लिए चयन करने हेतु प्रतिभाग करेगा।

खुद ही चुननी होगी कंपनी
सहायक जिला सेवायोजन अधिकारी सुशील कुमार ने बताया, अभ्यर्थी एम.टैक-सीएस, एमसीए, एमएससी जियोलॉजी, बोटनी, मैथ, एम.फार्मा, एमबीए पास हो। 21 से 50 वर्ष की आयु के ही अभ्यर्थी रोजगार मेले मे प्रतिभाग कर सकते हैं। इच्छुक अभ्यर्थियों को 29 सितंबर तक सेवायोजन पोर्टल www.sewayojan.up.nic.in पर ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। पंजीकरण करने के पश्चात पोर्टल से कोई कंपनी चुनकर रोजगार मेले के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

ऐसे करें आवेदन
मेले में आवेदन करने के बाद अभ्यर्थी अपनी पंजीकरण स्लिप (यूजर आईडी व पासवर्ड के साथ), बायोडाटा की छाया प्रति अपने साथ लाएं। जिसके लिए अभ्यर्थी स्वयं या जनसेवा केंद्र या कंप्यूटर सेंटर पर जाकर भी अपना पंजीकरण एवं कंपनी के लिए आवेदन करा सकते हैं। अभ्यर्थी रोजगार मेले में कंपनी के लिए आवेदन सबसे पहले www.sewayojan.up.nic.in को ओपन करें। लॉगिन करें (जॉब सीकर चयन कर यूजर आईडी और पासवर्ड से)। सभी नौकरियों के लिए आवेदन करें पर क्लिक करें।

दो कंपनियों के लिए कर सकते हैं आवेदन
रोजगार मेला नौकरी पर क्लिक करें। केवल जिला सहारनपुर चुने और खोजें पर क्लिक करें। सहारनपुर में आने वाली कंपनियां आपकी आईडी पर दिख जाएगी। रिक्त विवरण देखें और आवेदन करें। केवल किन्हीं दो कंपनियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए किसी भी कार्य दिवस में क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, सहारनपुर में जानकारी ले सकते हैं। रोजगार मेले में आने के लिए किसी भी प्रकार का व्यय देय नहीं होगा। इसके साथ ही कोविड-19 के नियमों व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

खबरें और भी हैं...