पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीएम ने अवैध खनन की शिकायत पर मारा छापा:जेसीबी और 10 ट्रकों को पुलिस को सौपा, अवैध खनन कर्ताओं पर कार्रवाई के निर्देश

नकुड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गंगोह में मंगलवार को जिलाधिकारी ने अवैध खनन की शिकायत पर छापेमारी की। दलबल के साथ यमुना घाट पर पहुंचे तो मौके पर अवैध खनन होता मिला। इस दौरान अवैध खनन में लिप्त मौके से दस वाहनों और एक जेसीबी को जब्त करके पुलिस की सुपुर्द कर दिया। डीएम के इस कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया।

अवैध खनन की शिकायत पर छापेमारी
कृषि भूमि में अवैध खनन की शिकायत पर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने जिला खान अधिकारी के अलावा पुलिस व राजस्व टीम के साथ नाईमाजरा घाट पर छापा मारा। जहां उन्हें अवैध खनन होते पाया गया। जेसीबी मशीन सहित रेत भरवा रहे दस ट्रकों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। डीएम ने खनिजकर्ताओं को सचेत करते हुए निर्धारित कृषि भूमि में स्वीकृत खनन अनुज्ञा क्षेत्र से ही रेत खनन करने के निर्देश दिये है। नियमों का पालन न करने पर खान सीज करने सरीखी कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

मौके से पकड़ी गई एक जेसीबी और 10 ट्रक
उपजिलाधिकारी अजय कुमार अम्बुष्ट ने बताया कि मौके से पकडे गये दस ट्रक व एक जेसीबी पुलिस की सुपुर्दगी मे दे दी गई है। जुर्माना वसूली की अग्रिम कार्रवाई एडीएम वित्त एवं राजस्व रजनीश मिश्रा द्वारा की जायेगी।

डीएम अखिलेश सिंह के साथ अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) रजनीश मिश्रा, उप जिलाधिकारी अजय कुमार अम्बुष्ट नकुड, जिला खान अधिकारी नवीन कुमार दास, क्षेत्राधिकारी चन्द्रपाल शर्मा, कोतवाली प्रभारी जसबीर सिंह व खान निरीक्षक के अलावा राजस्व एवं पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...