पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जूनियर में अनुष्का, सीनियर में वंशिका ने मारी बाजी:नकुड़ में समर कैंप में विभिन्न प्रतियोगिताओं में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

नकुड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नकुड़ में समर कैंप में विभिन्न प्रतियोगिताओं में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा। - Money Bhaskar
नकुड़ में समर कैंप में विभिन्न प्रतियोगिताओं में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा।

राम कृष्ण मेहता इण्टर कालेज में आयोजित समर कैम्प में लेखन, कोरडा छुपाई और वेस्ट मैटेरियल से उपयोगी वस्तु निर्माण प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं का शुभारम्भ प्रबंधक ईश्वर दयाल गोयल, उपाध्यक्ष अरविन्द सिंह कपूर और विशिष्ट अतिथि कुमकुम गर्ग ने फीता काटकर किया। कैम्प में योगाभ्यास के बाद लेखन, कोरडा छुपाई और वेस्ट मैटेरियल से उपयोगी वस्तु निर्माण प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

वेस्ट मैटेरियल से उपयोगी वस्तु निर्माण प्रतियोगिता में प्रभारी कनुप्रिया, आस्था सहल व मंजू शर्मा के निर्देशन में 20 प्रतिभागियों जूनियर, सब जूनियर और सीनियर वर्ग में भाग लिया। सब जूनियर में आकृति प्रथम, अरहम द्वितीय रहे। जूनियर में अनुष्का प्रथम और खदीजा द्वितीय स्थान पर रही। सीनियर वर्ग में वंशिका प्रथम और दीप्ता द्वितीय स्थान पर रही। निर्णायक मण्डल में कुमकुम गर्ग, सुमन मेहता और कनुप्रिया रहे।

विभिन्न् प्रतियोगिताओं में बच्चों ने किया प्रतिभाग।
विभिन्न् प्रतियोगिताओं में बच्चों ने किया प्रतिभाग।

विभिन्न प्रतियोगिताओं में लिया भाग
लेखन प्रतियोगिता में प्रभारी सुशील सैनी और रूचि चौहान के निर्देशन में 11 प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में वंशिका प्रथम, शिवानी द्वितीय और ईशा राणा तृतीय स्थान पर रही। निर्णायक मण्डल में सुशील सैनी व रूचि चौहान रहे। कोरडा छुपाई में प्रभारी कंवरसेन, नैन कुमार व सुशील के निर्देशन में 11 बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में हैदर प्रथम,वंश सहगल द्वितीय और प्रिसं तृतीय स्थान पर रही। विद्यालय प्रबंधक ईश्वर गोयल, उपाध्यक्ष अरविन्द पाल सिंह कपूर और विशिष्ट अतिथि कुमकुम गर्ग ने छात्रों द्वारा बनाई गई कलाकृतियों को देखकर प्रतिभागयिों की कल्पना शक्ति की प्रसंशा की।

समर कैंप में बच्चों को योगाभ्यास कराया गया।
समर कैंप में बच्चों को योगाभ्यास कराया गया।

योग शिविर का आयोजन
प्रधानाचार्य रोहिताश कुमार ने छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिये पढाई के साथ-साथ सहगामी क्रिया कलापों को भी आवश्यक बताया। इस अवसर पर प्रवीण शर्मा, मनोज शर्मा, आरिफ राणा, सुमरन दास, विपिन आर्य, युनुस अली, ममता, मेघराज, विरेन्द्र, अभिषेक आदि मौजूद रहे। गुरुनानक कन्या इंटर कॉलेज महंगी में आयोजित समर कैंप में योग का प्रशिक्षण दिया गया। कुलदीप सिंह, गुरुदेव सिंह व प्रधानाचार्य कुसुमलता चौधरी के दीप प्रज्वलन से शुरु हुए कैम्प में योग प्रशिक्षक बसंत सैनी व गरुप्रीत सिंह ने छात्रों को सूर्य नमस्कार, सूक्ष्म योग, ब्रज आसन, मंडूक आसन, पद्मासन, प्राणायाम अनुलोम विलोम सिखाया। म्यूजिकल चेयर में खुशी प्रथम, दीक्षित द्वितीय व गरिमा सैनी तृतीय रही। डायरैक्टर मेघराज सैनी, अनुज अग्रवाल, नेहा, मनप्रीत कौर, अनिल कुमार, रामकुमार वर्मा ने बच्चों को प्रोत्साहित किया।

खबरें और भी हैं...