पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवबंद में अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन:ग्लोबल टीम ने आरबीएस भनेड़ा को हराया, विजेता टीम को शील्ड देकर किया गया सम्मानित

देवबन्द2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सहारनपुर के देवबंद में फर्स्ट फैजान मेमोरियल अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। इसका उद्देश्य छात्रों में खेल के प्रति उत्साह व जागरूकता लाना है। दूसरे दिन के मैच में ग्लोबल टीम ने आरबीएस भनेड़ा की टीम को हराया।

निर्धारित 35 ओवर नहीं खेल पाई

ग्लोबल क्रिकेट एकेडमी में चल रहे टूर्नामेंट के दूसरे दिन आरबीएस भनेड़ा और ग्लोबल क्रिकेट एकेडमी के बीच मैच खेला गया। मैच में आरबीएस की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 35 ओवर नहीं खेल पाई। टीम ने 28.3 ओवर में 142 रन बनाकर सिमट गई।

जीत दर्ज करते हुए अगले चरण में प्रवेश किया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ग्लोबल क्रिकेट एकेडमी, देवबंद की टीम ने 16.2 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। बल्लेबाज अक्षित के 48 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इसके चलते छह विकेट से जीत दर्ज करते हुए अगले चरण में प्रवेश किया। तीन विकेट चटकाने वाले ग्लोबल क्रिकेट एकेडमी के गेंदबाज गौतम को मैन ऑफ दि मैच घोषित किया गया। विजेता टीम को शील्ड देकर सम्मानित किया गया।

छात्रों को अपनी पसंद के खेल जरूर खेलना चाहिए

ग्लोबल स्कूल व एकेडमी चेयरमैन साद सिद्दीकी ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि वर्तमान दौर में खेल न केवल शरीर को स्वस्थ और मस्तिष्क को तेज करते हैं। बल्कि अच्छे खेल से छात्र अपना भविष्य भी बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि सभी छात्रों को खेल के प्रति रुचि रखनी चाहिए। अपनी पसंद के खेल जरूर खेलने चाहिए। इस मौके पर एकेडमी कोच शोएब, तनवीर, अर्जुन, राजशेखर सहित बड़ी तादाद में दोनों टीमों के समर्थक मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...