पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवबंद में भाविप की महिला शाखा का गठन:पूजा गर्ग चुनी गईं कोषाध्यक्ष, चंदनबाला बनीं संयोजिका

देवबन्द2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवबंद में भारत विकास परिषद (महिला शाखा) श्री मां बाला सुंदरी शाखा की प्रथम बैठक जैन अतिथि भवन मोहल्ला कानूगोयान में हुई। इस दौरान सर्वसम्मति से संगठन को मजबूत करने के लिए अन्य महिला पदाधिकारियों की नियुक्ति की गईl

बैठक में शाखा अध्यक्षा सुमन सिंघल व सचिव तनुजा कपूर ने बताया कि सर्वसम्मति से कोषाध्यक्ष पूजा गर्ग व संयोजिका चंदनबाला जैन को चुना गया है।

कार्यक्रमों की बनाई गई रूपरेखा

बैठक में भावी रणनीतियां व शाखा को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई। सर्वप्रथम नवरात्रों में मां बाला सुंदरी पर ज्योति प्रज्ज्वलन व डांडिया का कार्यक्रम करने का निर्णय लिया गया । बैठक में संकल्प लिया गया की शाखा के माध्यम से अधिक से अधिक सेवा कार्य किए जाएंगे।

संगठन का मकसद समाजसेवा

शाखा अध्यक्ष सुमन सिंघल ने कहा कि संगठन का उद्देश्य समाजसेवा करना है।विशेष रुप से दबे कुचले गरीब व असहाय लोगों की मदद करना है। उन्होंने बताया कि जिस तरह पुरुष शाखा लगातार शोषित और गरीब लोगों की सेवा कर रही है उसी तरह महिला शाखा भी हर समय विभिन्न क्षेत्रों में समाजसेवा का कार्य करने से पीछे नहीं हटेगी। पीड़ितों की हर तरह से हर संभव सहायता की जाएगी।

भारत विकास परिषद महिला शाखा की पदाधिकारी।
भारत विकास परिषद महिला शाखा की पदाधिकारी।

बैठक का शुभारंभ वंदे मातरम गायन के साथ व समापन राष्ट्रगीत के साथ किया गया। बैठक में डिंपल गोयल, डॉ कांता त्यागी, आभा सिंघल, पारुल, पिंकी, संगीता, मानसी, मीनू गर्ग, कविता गोयल, अनु अग्रवाल, मीनाक्षी गोयल, शेफाली अग्रवाल, संगीता अग्रवाल, पूनम सिंघल अनु अग्रवाल आदि सदस्य मौजूद रहीं।

खबरें और भी हैं...