पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवबंद में शायर तनवीर अजमल को किया गया सम्मानित:हजरत अजमत अली शाह साबरी चिश्ती के उर्स पर कार्यक्रम आयोजित

देवबन्दएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सहारनपुर के देवबंद में नगर के मोहल्ला बड़ जियाउल हक पर मशहूर व मारूफ दरगाह हज़रत अज़मत अली शाह साबरी चिश्ती के उर्स का प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी आयोजन हुआ। इस अवसर पर हजरत की दरगाह पर बहुत से लोगों ने अब दरूद फातिहा पढ़ कर इसाले सवाब पहुंचाया l दरगाह के सज्जादा नशीन दीवान शाह क़मरूज़्ज़मां साबरी ने शायर तनवीर अजमल को सम्मानित किया गया।

अदब साहित्य में बनाई खास पहचान

दीवान शाह सूफ़ी क़मरूज़्ज़मां ने कहा कि शायर तनवीर अजमल एक लम्बे समय से उर्दू हिन्दी की सेवा कर रहे हैं। उनकी अदबी साहित्य सेवा को देखते हुए दरगाह शरीफ़ मे उन्हे सम्मान से नवाज़ा गया। दीवान शाह शम्सुज़्ज़मां उर्फ नन्हे मियां ने शायर तनवीर अजमल को मुबारकबाद पेश करते हुए कहा कि उन्होंने अदब साहित्य में खास पहचान बनाई है l देवबंद का नाम पूरे हिन्दुस्तान में रोशन किया है।

नज़राना पेश किया गया

नायब सज्जादा सय्यद साबिर अली ने कहा कि तनवीर अजमल जो साहित्य सेवा अंजाम दे रहे हैं वह क़ाबिले तारीफ़ है। आज उनकी पहचान एक शायर ही नहीं बल्के एक लेखक की हैसियत से भी मशहूर हो रही हैं। सय्यद अफ़ज़ाल और सय्यद आसिफ़ ने कहा कि, तनवीर अजमल का लगाव हज़रत अज़मत अली शाह साबरी से खुसूसी तौर से रहा है और यह सम्मान हमारी तरफ़ से यह एक नज़राना है जो उनको पेश किया गया।

लोगों ने दी बधाई

शायर तनवीर अजमल को मुबारकबाद देने वालों में इन्जीनियर मुज़म्मिल हसन, नदीम एडवोकेट, दिलशाद खुश्तर, शमीम किरतपुरी, डा. शमीम देवबन्दी, उमर इलाही, राशिद क़ैसर, एहसान कातिब, नफ़ीस ख़ान, आज़म साबरी, सुहैल अकमल, उस्मान कुरेशी, डा. मेहताब आज़ाद, मास्टर फैजुल हसन, अय्यूब बैग, मेहबूब बैग, डा. अदनान अनवर, अंजुम देवबन्दी, सरवर उस्मानी, समीर चौधरी, सलीम अंसारी, नसीम अंसारी ,वग़ैरह के नाम शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...