पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवबंद में लंपी बीमारी से बचाव के लिए लगाया शिविर:गौवंशों के लिए फ्री में दी गईं दवाएं, लोगों को किया जागरूक

देवबन्द2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवबंद क्षेत्र में गौवंशों में फैल रही लंपी बीमारी से बचाव के लिए दवाओं का वितरण कराया गया। इसके अलावा गौ माता के लिए हरे चारे की व्यवस्था भी कराई गई। भारत विकास परिषद की ओर से श्री कृष्ण गौशाला देवी कुंड रोड पर गौ-सेवा शिविर लगाया गया।

मुख्य अतिथि के रूप में नगर के वरिष्ठ चिकित्सक व समाजसेवी डॉ अनुज गोयल एवं श्री कृष्ण गौशाला के अध्यक्ष श्याम कुमार अग्रवाल मौजूद रहे।

पितृ पक्ष में गौसेवा का विशेष महत्व

मुख्य अतिथि डॉ अनुज गोयल व श्याम कुमार अग्रवाल ने संयुक्त रूप से कहा कि पितृ पक्ष में गौसेवा का विशेष महत्व है। गौ सेवा सबसे बड़ी सेवा है, इस समय गौवंश लंपी नामक बीमारी से जूझ रहा है। ऐसे समय में भारत विकास परिषद द्वारा आगे आकर गौवंशों के लिए दवाइयां व हरा चारा, चोकर इत्यादि का वितरण बहुत ही सराहनीय कदम है।

लंपी बीमारी से बचाव के लिए मुफ्त में दवाएं दी गईं।
लंपी बीमारी से बचाव के लिए मुफ्त में दवाएं दी गईं।

लंपी के खात्मे के लिए सभी को करना होगा प्रयास

शाखा के संस्थापक अध्यक्ष विवेक तायल व अध्यक्ष चौधरी सतवीर सिंह ने किसानों से कहा कि भारत विकास परिषद समय-समय पर सेवा कार्य करती रहती है। इसी कड़ी में आज गोवंश के लिए लंपी बीमारी से बचाव के लिए दवाओं का वितरण कराया गया। गौवंश की रक्षा करना उन्हें किसी भी तरह के कष्ट से बचाना हम सभी का कर्तव्य है। इसलिए गोवंश में फैली बीमारी को समाप्त करने के लिए हर व्यक्ति को अपने स्तर से प्रयास करना चाहिए।

इस अवसर पर संस्थापक सचिव राजेश सिंघल, कोषाध्यक्ष अंकित जैन, मार्गदर्शक अमित सोनी, अंशुल वर्मा, नितिन तायल , रोबिन अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...