पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Saharanpur
  • Deoband
  • In Deoband, The Roof Of The Closet Collapsed Due To Rain Mother And Daughter Injured After Being Buried Under Debris, Condition Critical, District Hospital Referred, SDM Assured To Get Compensation

देवबंद में बारिश के बीच भरभराकर गिरी कोठरी की छत:मलबे में दबकर मां-बेटी घायल, हालत नाजुक, जिला अस्पताल रेफर, एसडीएम ने मुआवजा दिलाने का दिया आश्वासन

देवबन्द2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सहारनपुर जिले के देवबंद में बारिश के बीच कच्ची कोठरी की छत भरभराकर गिर गई। मलबे में दबकर मां-बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई। छत गिरने की आवाज सुनकर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने आनन-फानन में मां-बेटी को मलबे से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। सूचना मिलने पर एसडीएम दीपक कुमार ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

पीड़ित रिक्शा चलाकर बच्चों का लालन-पालन करता है

घटना तहसील क्षेत्र के पनियाली कासिमपुर गांव की है। यहां लगातार बारिश होने के चलते दिलशाद के मकान की छत गिर गई। मलबे में दबने से उसकी पत्नी समीना और बेटी सामिया (15) घायल हो गई। पीड़ित के भाई नौशाद ने बताया कि दिलशाद रिक्शा चलाकर बच्चों का लालन-पालन करता है। इसकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है।

बताया कि कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इसके कारण उसके मकान की छत से पानी टपक रहा था। पानी साफ करने के लिए उसकी पत्नी और बेटी घर के अंदर थी। इसी समय अचानक छत भरभराकर गिर गई। खबर फैलते ही ग्राम प्रधान पवित्र सिंह व ग्रामीण इकट्ठा हो गए। उन्होंने दोनों को एंबुलेंस से नागल सीएचसी पहुंचाया। गंभीर चोट होने के कारण उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

सूचना पर एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर जानकारी ली

बताया कि छत गिरने से मकान में रखा सामान मलबे में दब गया। इससे वह भी तहस-नहस हो गया। सूचना पर एसडीएम दीपक कुमार भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पूरी स्थिति का जायजा लिया। मौजूद ग्रामीणों से बात करते जानकारी ली। आश्वासन दिया है कि शासन द्वारा जो भी सुविधा मुहैया हो सकेगी वह दिलाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...