पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पशुओं का अवैध कटान रहे लोगों को भेजा जेल:लाइसेंस मिलने के बाद भी धड़ल्ले से चल रही है पशुओं की अवैध कटान

देवबन्द2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवबंद में पशुओं का अवैध कटान पिछले काफी समय से विवाद का कारण बनता रहा है। देवबंद में कोई पशु वधशाला ( कमेला)नहीं है l नगर मे सहारनपुर मीट फैक्ट्री से मांस लाकर बेचने की परमिशन प्रशासन द्वारा उन मांस विक्रेताओं को दी गई है जो लाइसेंस धारी हैंl उसके बावजूद भी अवैध कटान होता रहता है पुलिस ने मंगलवार को भी अवैध पशु कटान के आरोप मेआधा दर्जन लोगों को विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दियाl, जबकि दो आरोपी मौके से फरार हो गए हैंl पुलिस ने मौके से तमंचे समेत पशुओं का मांस व कटान के उपकरण बरामद किए।

मोहo बेरुन कोटला में पुलिस ने की छापेमारी
मंगलवार को पुलिस ने अवैध पशु कटान की सूचना पर मोहल्ला अबुलमाली में सुफियान के मकान पर छापामारी की। पुलिस को देख आरोपितों ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने पीछा करते हुए छह आरोपितों को धर दबोचा। जबकि दो आरोपी फरार होने में कामयाब रहे। कोतवाली प्रभारी प्रभाकर कैंतुरा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में मोहल्ला बैरून कोटला निवासी इसरार, अकरम, इमरान, अकबर, अरशद, शहजाद शामिल हैं। जबकि मकान मालिक सुफियान और उसका साथी शमशेर फरार हो गए। बताया कि मौके से कटे पशुओं के मांस के साथ ही चार चाकू, एक तमंचा, एक इलैक्ट्रोनिक कांटा समेत अन्य उपकरण बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार आरोपितों को पशुक्रूरता समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। जबकि फरार आरोपितों की तलाश की जारी है।

अवैध कटान को लेकर हिंदू संगठनों ने भी उठाई थी मांग
पिछले दिनों अवैध कटान को लेकर हिंदू संगठनों ने भी जोरदार मांग उठाई थी lकई संगठनों द्वारा ज्ञापन भी दिए गए थे और पुलिस ने तब भी दर्जन लोगों को अवैध कटान के आरोप में जेल भेजा थाl

खबरें और भी हैं...