पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवबंद में निःशुल्क नेत्र शिविर का हुआ आयोजन:तीन सैकड़ा लोगों का जांच करके दी गईं दवाइयां, जरूरतमंदों को चश्मे वितरित किए

देवबन्द2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सहारनपुर जिले में देवबंद नगर के कोहला बस्ती में निःशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। यह आयोजन कासनी मानव सेवा ट्रस्ट के तत्वावधान में हुआ। शिविर में डॉक्टरों ने 296 मरीजों की जांच की गई। जांच के उपरांत जरूरत के हिसाब से चश्मा व दवाइयां वितरित की गईं। ऐसे रोगियों को भी चिन्हित किया गया जिनकी आंखों में अधिक समस्या है और उनका ऑपरेशन कराया जाना आवश्यक है।

पैसे के आभाव में इलाज नहीं करा पाते लोग

शिविर का उद्घाटन कोतवाल पीयूष दीक्षित ने फीता काटकर किया। उन्होंने कहा कि आंखों के बिना मनुष्य के जीवन में कुछ भी नहीं है। निःशुल्क आंखों का कैंप लगाकर ट्रस्ट बहुत ही पुण्य का कार्य कर रही है। कहा कि इस तरह के कैंप से ऐसे लोगों को लाभ मिलता है, जिन्हें इलाज की अत्यधिक जरूरत होती है, लेकिन पैसे के आभाव में इलाज नहीं करा पाते हैं।

कैंप में डॉ असमा और डॉ साकिब ने 296 लोगों की आंखों की जांच करके उन्हें दवाइयां और चश्मे दिए। ट्रस्ट के चेयरमैन ताहिर हसन शिबली ने बताया कि ट्रस्ट समय-समय पर मानव सेवा के तहत इस तरह के शिविरों का आयोजन करता है।

लक्ष्य प्राप्त करने के लिए करते रहेंगे लोगों की सेवा

बताया कि उनका लक्ष्य गंभीर रूप से आंखों की बीमारी से पीड़ित 500 मरीजों का ऑपरेशन करा करके उनकी आंखों की रोशनी वापस लौटना है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए वह लोगों की सेवा करते रहेंगे। इस मौके पर इंस्पेक्टर सिराजुद्दीन, गुलफाम अंसारी, गुलशेर राव, माहीन शिबली, इरशाद अंसारी, शराफत ठेकेदार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...